Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: प्रदेश में हाॅट सीट माने जाने वाली देवबंद विधानसभा पर शांति पूर्वक मतदान संपन्न

    --मतदाताओं जमकर डाले वोट,लगभग 72 प्रतिशत हुआ मतदान


    देवबंद: उत्तर प्रदेश में अचानक ही हॉट सीट के रूप में जाने लगी देवबंद विधानसभा सीट पर मतदान निर्विघ्न वह शांतिपूर्वक संपन्न हो गया ’, देवबंद विधानसभा पर लगभग 69ः मतदान हुआ’. मतदान के दौरान कोई बड़ी अप्रिय घटना घटित नहीं हुई और लोगों ने अपने मताधिकार का जमकर प्रयोग किया’

    देवबंद विधानसभा में आज सवेरे 7 बजे से 177 मतदान केंद्रों में बने लगभग 300 बूथो पर मतदान शांतिपूर्वक शुरू हुआ और सवेरे से ही लंबी-लंबी लाइनें मतदान केंद्रों पर लगनी शुरू हो गई’ देवबंद विधानसभा में सवेरे 9 बजे तक 13 प्रतिशत, 11 बजे तक 32 प्रतिशत, 1 बजे तक 44 प्रतिशत, 3 बजे तक 57 प्रतिशत और 5  बजे तक 65 प्रतिशत मतदान हुआ।

    मतदान के दौरान मतदाताओं ने उत्साह और उमंग के साथ अपने-अपने प्रत्याशियों को वोट डाले बात अगर देवबंद सीट पर हार जीत की करें तो मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच सिमटता का नजर आरहा है हालांकि अगर बसपा का बेस वोट पूरी तरीके से बसपा प्रत्याशी को चला गया तो मुकाबला त्रिकोणीय भी हो सकता है। वैसे आज के मतदान से लोगों के जो रुझान सामने आए उनसे एक बात स्पष्ट हो गई कि देवबंद विधानसभा पर इस बार हार जीत का अंतर बहुत ज्यादा नहीं होगा । 

    10000 के बीच हार जीत हो सकती है चुनाव के दौरान चुनाव आयोग द्वारा भारी तादाद में पुलिस फोर्स को लगाया गया था और साथ ही 3 जोनल मजिस्ट्रेट 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी लगाए गए थे पूरे प्रशासनिक अमले ने पूरी सक्रियता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दिया। जिसके चलते चुनाव शांतिपूर्वक निपट गया हालांकि देवबंद में बस एक घटना राजकीय डिग्री कॉलेज पर हुई जहां सपा और भाजपाइयों में हुई नोकझोंक के चलते पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी जिसमें सपा कार्यकर्ता तंजीम खान घायल हो गए। 

    चुनाव शांतिपूर्वक निपट जाने पर पुलिस प्रशासन सहित नगर वासियों ने भी राहत की सांस ली है क्योंकि विगत कई दिनों से मतदाताओं में अपने अपने प्रत्याशी को लेकर नरमी गर्मी जारी थी जो किसी भी समय झगड़े का रूप ले सकती थी’ लेकिन ऐसा हुआ नहीं और चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गए। वही, शाम 6 बजे तक देवबंद विधानसभा में लगभग 72 प्रतिशत मतदान हुआ।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.