Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (कानपुर) के प्राध्यापकों और स्टाफ़ के लिए किया विशेष मेट्रो राइड का आयोजन

    कानपुर। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) ने कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों एवं अधिकारियों-कर्मचारियों के लगभग 200 सदस्यीय दल के विशेष मेट्रो राइड का आयोजन कराया। कानपुर मेट्रो की ओर से इस राइड का आयोजन, विश्वविद्यालय के 57वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में किया गया। 

    विश्वविद्यालय के दल ने विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से मोतीझील मेट्रो स्टेशन तक और पुनः विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की। इस दौरान उन्हें मेट्रो सिस्टम और उसके परिचालन से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी गई। साथ ही अतिथियों को मेट्रो के परिचालन के लिए आवश्यक विभिन्न अत्याधुनिक उपकरणों तथा विश्वस्तरीय सुविधाओं के संबंध में भी अवगत कराया गया।

    कानपुर मेट्रो से इस विशेष यात्रा में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार समेत विभिन्न विभागों के प्राध्यापक शामिल थे। विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से मोतीझील तक मेट्रो से यात्रा एवं पुनः वापसी महज 25 मिनट में ही संपन्न हो गई। कानपुर मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने यात्रा के दौरान विश्वविद्यालय स्टाफ़ से बातचीत की और उन्हें यात्री सुविधा से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण सिस्टमों जैसे कि पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, ट्रेन के अंदर टॉक बैक बटन, ट्रेन के पहले और अंतिम कोच में दिव्यांगों के लिए अलग से व्हीलचेयर की जगह, अत्याधुनिक और तत्पर सुरक्षा व्यवस्था एवं टिकट वेंडिंग सिस्टम आदि के संबंध में जानकारी दी गई। 

    सभी मेहमान इस तरह के उन्नत तकनीकी निर्माण कार्य को देखकर बेहद प्रभावित हुए और कानपुर मेट्रो की यात्री सुविधाओं की जमकर तारीफ़ की।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.