Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। देवबंद पहुंचे एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष, भाजपा, सपा, बसपा व काग्रेंस पर जमकर गरजे औवेसी

    ..... मुस्लिम 40 सालो से सामप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए वोट कर रहा है

    ..... किसी से डरने की जरूरत नही है और न डर के नाम से वोट देना है

    देवबंद। एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउददीन उवैसी आज देवबंद में भाजपा, सपा, बसपा व काग्रेंस के खिलाफ जमकर गरजे। उन्होंने जहां इन पार्टियों पर मुसलमानो को डराने का आरोप लगाया वही मुसलमानो की दुर्दशा का भी बखान करते हुए मुस्लिमो की बस्ती में मुस्लिमो दुखती रग पर हाथ रखा। उन्होने कहा कि बेरोजगारी हो या शिक्षा हो मुसलमान इसमें लगातार पिछडे हुए है। केवल तीन प्रतिशत स्नातक मुसलमान है और यह मुसलमानो की दुर्दशा को बताने के लिए काफी है।

    उन्होने कहा कि मुस्लिम 40 सालो से सामप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए वोट कर रहा है। लेकिन मिला कुछ भी नही, भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुऐ कहा कि देवबंद में एटीएस सेंटर बनाया जा रहा है और उन पर जिन्होने मुझ पर गोलियां चलायी क्या वो उग्रवादी नही थे प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ क्या कार्यवाही की। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2012 से 2017 तक सपा ने कुछ नही किया और उसी काम को भाजपा ने भी 2017 से लेकर 2022 तक आगे बढाया। असदउददीन उवैसी ने कहा कि लोकसभा में भाजपा के तीन सौ लोग आ गये और मुसलमानो को इतना डराया जा रहा है कि वह अपनी आवाज भी नही उठा सकते। उन्होने कहा कि किसी से डरने की जरूरत नही है और न डर के नाम से वोट देना है,न मोदी से डरने की जरूरत है और ना ही योगी से डरने की जरूरत है डरना है तो अल्लाह से डरों।

    उन्होने कहा कि 2017 में राहुल अखिलेश लडे नतीजा शून्य निकला, 2019 के चुनाव मे मायावती और अखिलेश यादव ने मिलकर लोकसभा चुनाव लडा और 15 एमपी ही जिता पाये। उन्होने कहा कि ट्रिपल तलाक पर मुस्लिम महिलाओं के प्रति मोहब्बत दिखाने वाले पीएम मोदी हरिद्वार, प्रयागराज व अनेक स्थानो पर हुई धर्मसंसद में जब मुस्लिम महिलाओं का अपमान किया गया तब पीएम मोदी की जबान नही खुली, हिजाब पर एक शब्द नही बोला। उन्होने कहा कि मुस्लिम बहन बेटियां कयामत तक हिजाब पहनेगी न किसी से रूकेंगी और ना ही किसी से डरेंगी। उन्होने यह भी कहा कि अगर मुस्कान खान की जगह लक्ष्मी होती तो वह उसकी भी हौंसला अफजाई करते। उन्होने कहा कि देवबंद सरजमीं से आजादी की लडाई चली थी और मेरे लिये यहा पर आना गर्व की बात है और वो यहां आईदां भी आते रहेगें। उन्होने सभी से अपने प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

    हैलिपैड से उतरते ही भीड के बीच फसें औवेसी, पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड को तितर बितर किया

    स्थानीय लोगों ने इस कार्यक्रम से दुरी बनाकर रखी

    भारी अव्यवस्थाओं और अफरातफरी के बीच एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदउददीन औवैसी का देवबंद दौरा शुक्रवार को हो ही गया। इससे पहले 6 फरवरी को उनका यह दौरान रद्ध हो गया था। कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्थाओं का यह आलम था कि बडी तदाद में उवैसी का भाषण सुनने पहूंचे मदरसा छात्रों ने बल्लियां तोड दी और सीधे हैलिपैड पर जा पहुंचे हैलिकाप्टर से उतरते ही ओवैसी इन छात्रों की भारी भीड में फसं गये और उनके मंच तक पहुंचना भी दुभर हो गया। इस दौरान वहाँ मौजूद पुलिस ने लाठियां भी फटकारी लेकिन उसका कोई असर छात्रों पर नही हुआ और ओवैसी के करीब पहुंचने की होड इतनी बढ गई कि 20 मीटर का फासला तय करने में ना केवल औवेसी बल्कि उनकी सुरक्षा में लगी पुलिस के भी पसीने छुट गये।

    औवेसी के देवबंद दौरे में मायूसी वाली बात यह रही कि स्थानीय लोगों ने इस कार्यक्रम से दुरी बनाकर रखी और सभा स्थल पर गिनेे चुने मकामी लोग ही देखे गये। सभा स्थल पर जो भीड जमा थी वो मदरसों में पढने वाले छात्र थे और बडी तादाद में ऐसे भी मदरसा छात्र थे जो अन्य कस्बों या शहरो से यहां पर आये थे। स्थानीय लोगों द्वारा इस कार्यक्रम से किनारा कर लिये जाने से यह तो साफहो गया कि औवेसी की पार्टी का प्रत्याशी उमेर मदनी चुनावी रण भूमि में क्या महारत दिखा सकता है।

    अगर बात करें मुस्लिम परस्ती की तो कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के ही लोग थे भले ही वह देवबंद के ना हो लेकिन औवेसी को तो मुसलमानो तक अपनी जज्बाती तकरीर पहुंचानी थी इसमें वें सफल रहे। सभा स्थल पर मौजूद मदरसा छात्रों की भीड ने जमकर उत्पात मचाया जिसमें कुछ मिडियाकर्मी भी गिर गये बेकाबू हो रहे छात्रों ने औवेसी को मिडिया बातचीत तक भी नही करने दी और मिडिया के एक दो सवालो जवाब इससे पहले वो दे पाते भीड ने उन्हे धकिया दिया। आयोजन कर्ताओं ने बामुश्किल कार से उन्हे हैलिपैड तक पहुंचाया उनके जाने के बाद सभा स्थल पर कुर्सिया व बल्लिया टूटी हुई थी और ऐसा लग रहा था कि जैसे यहां पर सभा नही दंगल हुआ हो।

     शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.