Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। शहर में जुलूस निकालकर आवास तक पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, विधायक के आवास का किया घेराव

    पलवल। आंगनबाड़ी वर्कर एंड हैल्पर यूनियन की हड़ताल के 63वें दिन मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर विरोध जताया। कार्यकर्ता ब्राह्मण धर्मशाला में एकत्रित हुई और सभा की। सभा के बाद विधायक दीपक मंगला के निवास तक जुलूस निकालकर घेराव किया। कार्यकर्ता ब्राह्मण धर्मशाला से मीनार गेट, कमेटी चौक होते हुए विधायक के निवास तक पहुंची। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान उर्मिला रावत ने की, जबकि संचालन उप प्रधान कमला ने किया।

    सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पिछले 63वें दिन से हड़ताल कर रही हैं। कार्यकर्ता विधायक दीपक के निवास पर प्रदर्शन कर अपनी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आहवान कर रही हैं। जिला प्रधान उर्मिला रावत ने बताया कि हरियाणा सरकार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बारे में वर्ष 2018 की घोषणा लागू करनी पड़ेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार कार्यकर्ताओं के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। प्रदेश की 40 हजार के करीब महिलाएं सड़कों पर हैं। उर्मिला रावत ने कहा कि आइसीडीएस के तहत लाभार्थी तबकों जिनमें 0-6 साल के बच्चे, गर्भवती और दूध पिलाने वाली महिलाओं को दिया जा रही पोषण सामग्री बंद है। स्वास्थ्य व अन्य योजनाएं बुरे तरीके से प्रभावित हैं। सरकार ऐसे हालात में भी संवेदनहीन रवैया अपना रही है। आंदोलन को दमन व उत्पीड़न के तरीके से विफल करवाना चाहती है। सरकार के मंसूबे सफल नहीं होंगे।

    उर्मिला रावत, जिला प्रधान 

    सीटू नेता भागीरथ बैनीवाल ने कहा कि  14 फरवरी को करनाल में प्रदेश भर की कार्यकर्ता पहुंचेंगी और सरकार को करारा जवाब देंगी। सरकार आंदोलन को खत्म करने के लिए कार्यकर्ताओं को सेवा से बर्खास्त कर रही है तथा मुकदमें दर्ज कर रही है। यह सरकार की बौखलाहट को ही दर्शाता है। इस प्रकार की कार्रवाई से आंदोलन कमजोर होने की बजाय और ज्यादा मजबूत होगा। कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर प्रचार करेंगी ओर सरकार के पुतले जलाएंगी। नौ फरवरी को हथीन के विधायक का घेराव किया जाएगा। उनसे जवाब मांगा जाएगा।

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल       

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.