Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। चलती बाइक पर फटा बैग तो सड़क पर बिखरे 9 लाख रुपये, नोटों की गड्डी जब्त, जांच में जुटी पुलिस

    अलीगढ़। जिले की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के सेंटर प्वाइंट के बीच बाजार बीच सड़क पर चलती बाइक पर व्यापारी की बाइक पर रखी 9 लाख रुपये के नोटों की गड्डियां बैग फटते ही सड़क पर बिखर गई। बीच सड़क नोटों की गड्डियां बिखरने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने बाइक पर रुपये ले जाते हुए चेकिंग के दौरान 9 लाख रुपये पकड़ लिए गए। सड़क पर बिखरे 9 लाख रुपये पुलिस ने जप्त कर लिए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जहां एक और यूपी में प्रथम चरण का विधानसभा चुनाव अपने चरम सीमा पर पहुंच गया है। तो वही अलीगढ़ में सड़क पर बिखरे नगद रुपयों को लेकर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बाइक पर सवार होकर एक बैग के अंदर 9 लाख रुपये की गड्डियां रख कर ले जा रहे बाइक सवार व्यापारी का चलती बाइक पर अचानक बैग फट गया। चलती बाइक पर व्यापारी का बैग फटते ही उसमें रखें 9 लाख रुपये ताश की गड्डी के पत्तों की तरह सेंटर प्वाइंट चौराहे पर बिखर गए। बीच सड़क पर नोट बिखरते देख आसपास के लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। आचार संहिता के मद्देनजर चेकिंग के दौरान सूचना पर मौके पर पहुंची एसएसटी की टीम ने सड़क पर बिखरे नोटों को कब्जे में ले लिया है। कारोबारी को जांच-पड़ताल के बाद ही नकदी वापस दी जाएगी।

    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में जगह-जगह मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ चेकिंग अभियान चला रहे हैं। आचार संहिता अभियान के दौरान चुनाव में होने वाले पैसे व शराब को रोकना है। इसी के मद्देनजर अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के बीच बाजार सेंटर प्वाइंट पर पुलिस/एसएसटी की टीम ने बाइक पर बैग में भरकर नगद रुपया ले जाते हुए चेकिंग के दौरान रुपये सड़क पर बिखरते ही पकड़ लिए गए। आचार संहिता के दौरान पुलिस की ज्यादातर टीमें चार पहिया वाहनों को चेक कर रही है। लेकिन सेंटरप्वाइंट चौराहे पर बाइक पर सवार होकर बैग में रखकर 9 लाख रुपये लेकर जा रहे दो युवकों को टीम ने उस समय पकड़ लिया। जब चलती हुई बाइक पर बैग फटते ही नोटों की गड्डी सड़क पर बिखर गई। जिसके बाद सेंटरप्वाइंट चौराहे पर चेकिंग कर रही पुलिस की टीम ने पूरा कैश कब्जे में लेकर जप्त कर लिया हैं। लेकिन जिस व्यापारी का पैसा था वह दावा कर रहा था कि वह पूरे पैसे बैंक से निकाल कर लाया था और माल के एवज में उसको भुगतान करना था। पुलिस टीम ने पूरा पैसा जब्त कर लिया है। और पूरे मामले की जांच कर रही है।

    कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के दोदपुर निवासी फल कारोबारी अरशद बैंक से चेक से नौ लाख रुपये की रकम लेकर घर जा रहे थे। जैसे ही वे सेंटर प्वाइंट चौराहे पर पहुंचे तभी उनके हाथ में लगे बैग में रखे नौ लाख रुपये के नोटों की कुछ गड्डियां सड़क पर गिर पड़ीं। सड़क पर नोटों की गड्डी देखकर राहगीरों व आसपास के दुकानदारों में हलचल मच गई। यहीं पर विधानसभा चुनाव को लेकर एसएसटी की टीम प्रभारी ज्ञानेंद्र कुमार के साथ चेकिंग कर रही थी। टीम ने सड़क पर गिरी नौ लाख की पूरी रकम को अपने कब्जे में ले लिया और उसे सीज कर दिया। कैश ले जानेवाले युवक अरशद ने कहा कि उसका मंडी में फलों का कारोबार है। बैंक से पैसे निकाल कर लेकर आया था। जहां उसको मंडी में पैसे बांटने थे। बैंक से रुपए निकाल लेकर जा रहा था। बाइक पर रखा थैला फट गया। उसमें से कुछ पैसे सड़क पर बिखर गए और टीम ने पकड़ लिया।लेकिन अब टीम ने पैसे ले लिए हैं।

    श्वेताभ पांडे क्षेत्राधिकारी तृतीय

    क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन श्वेताभ पांडे ने कहा कि टीम द्वारा चुनाव के दृष्टिगत रखते हुए चेकिंग की जा रही थी। तभी टीम द्वारा एक बाइक से 9 लाख नगद रुपये बरामद किए हैं। उनके द्वारा जांच की जा रही है स्टेटमेंट चेक किए जा रहे हैं।जबकि फर्म के लोगों को भी बुलाया गया है उसी के आधार पर पुलिस के द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
    अजय कुमार
    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.