Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने में बरसात बनी रोड़ा, पुलिस सुरक्षा के बीच 700 बसों से भेजी जा रही पोलिंग पार्टियां

    ..... ईवीएम मशीन लेकर जा रहे मतदान कर्मियों की सुरक्षा के लिए रास्तों पर तैनात किए गए थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी, एसएसपी द्वारा चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही है पैनी नजर

    अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ जिले में पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले अचानक पड़ी बरसात पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के बीच बाधा बन गई। बरसात होने चलते पोलिंग पार्टियों को धनीपुर मंडी से पोलिंग बूथ पर पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ा है। लेकिन बरसात होने के चलते धीरे-धीरे पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा के बीच बसों में बैठाकर पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीन लेकर रवाना किया जा रहा है।

    उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में 2022 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 7 विधानसभा क्षेत्रों में  10 फरवरी को प्रथम चरण का मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक संपन्न कराया जाएगा। प्रथम चरण के मतदान को लेकर निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए धनीपुर मंडी पहुंची। इस दौरान पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए करीब 700 बसों को लगाया गया है। जहां निर्वाचन अधिकारी के धनीपुर मंडी पहुंचने के बाद ईवीएम लेकर पोलिंग पार्टियां को पुलिस सुरक्षा के बीच बसों में बैठा कर रवाना किया जा रहा है। पुलिस सुरक्षा के बीच ईवीएम लेकर रवाना हो रहे पोलिंग पार्टियों की सुरक्षा के मद्देनजर रास्तों पर भी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों की तैनाती की गई है।

    निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जानकारी देते हुए कहा कि 10 फरवरी को अलीगढ़ जिले में प्रथम चरण का मतदान संपन्न होना है। प्रथम चरण के मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियों को रवाना कराने के लिए निपुर मंडी स्थल पहुंची है। धनीपुर मंडी पर मौजूद पोलिंग पार्टियों को उनके द्वारा और सातों विधानसभा क्षेत्रों में बसों में बैठा कर मतदान स्थल के लिए रवाना किया जा रहा है। लेकिन अचानक हुई बरसात के चलते पोलिंग पार्टियों को रवाना करने में थोड़ा व्यवधान भी पड़ा है। 

    सेल्वा कुमारी जे निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी

    हालांकि पोलिंग बूथ पर रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों को सामग्री उपलब्ध करा कर भेजा जा रहा है। सभी पोलिंग पार्टियों का निर्देशन दिए हुए हैं कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराया जाए।

    एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने कहा कि कल प्रथम चरण का मतदान होना है।पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही है। ईवीएम मशीन लेकर जा रहे पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा के बीच पोलिंग बूथ तक भेजा जा रहा है। जबकि इलाके के संबंधित थानों और चौकियों की अपने-अपने क्षेत्रों में पोलिंग बूथों की कानून व्यवस्था और सुरक्षा का जिम्मा है। 

    कलानिधि नैथानी एसएसपी अलीगढ़

    इस दौरान करीब 700 बसों में पोलिंग पार्टियों के साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती कर रवाना किया जा रहा है। ईवीएम लेकर जा रहे हैं पोलिंग पार्टियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज जगह जगह रास्तों में तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही एसएससी ने कहा कि संवेदनशील पोलिंग बूथों पर पुलिस फोर्स की जगह अतिरिक्त फोर्स भी लगाई गई है।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.