Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। पुलिस ने 49 गायों को कटने से बचाया

    पलवल। होडल थाना पुलिस ने गौ रक्षा के सदस्यों के साथ मिलकर मथुरा की तरफ से मेवात की तरफ जा रहे गायों से भरे एक कंटेनर एक ट्रक को पकड़ा । पुलिस ने ट्रक और कंटेनर से 49 गायों को किया बरामद और पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और गायों को संगेल  की गौशाला में भेज दिया है।

    अनूप सिंह थाना प्रभारी होडल

    होडल थाना प्रभारी अनूप सिंह  ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको गौ रक्षा के सदस्यों द्वारा सूचना मिली की यू पी की तरफ से  एक कंटेनर और एक ट्रक गायों को भरकर मेवात की तरफ जाएंगे । इनके अंदर भारी मात्रा में गाय भरी हुई हैं जो इन गायों को मेवात में काटने के लिए ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गौ सेवा के सदस्यों द्वारा मिली सूचना के आधार पर गौ सेवा के सदस्य और पुलिस की टीम ने नेशनल हाईवे 19 पर हसनपुर चौक पर वाहनों को रुकवा कर रोड को जाम किया गया और जैसे ही गायों की तस्करी करने वाले ट्रक और कंटेनर के चालकों ने देखा कि पुलिस ने नेशनल हाईवे को जाम कर किया  हुआ है  तो पुलिस को देख कर दोनों आरोपी फ्लाईओवर पुल से नीचे  भागने के लिए छलांग लगाने लगे लेकिन पुलिस और गौ रक्षा के सदस्यों ने उनको पकड़ लिया। उन्होंने  बताया कि जब ट्रक और बंद बाड़ी के ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक से 23  गाय  और कंटेनर से 26 गाय पांच बरामद हुई । इन दोनों से 49 गाय बरामद की गई।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गायों को मथुरा यूपी  से भर कर मेवात के गांव उटावड़ में काटने के लिए ले जा रहे थे। दो आरोपी गाड़ी को खड़ा करके भाग गए।  दोनों आरोपी गायों को भरकर काटने के लिए मेवात ले जा रहे थे । उन्होंने बताया कि गायों को संगेल की गौशाला में छोड़ दिया है और पकड़े गए दोनों आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  वही गो रक्षा दल के सदस्य सलेंदर ने बताया कि उनको मुखबिर द्वारा सूचना मिली की जिला मथुरा यूपी से एक कंटेनर और एक ट्रक गायों को  भरकर मेवात की तरफ जा रहा है इनको काटने के लिए ले जा रहे हैं।  उन्होंने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर इस बारे में पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस के सहयोग से उन्होंने आज 49 गायों को छुड़ाया है जिनको उन्होंने गौशाला में भेज दिया है।

    सलेंदर गौ सेवा सदस्य 

    पलवल जिले में पुलिस और गौ सेवा सदस्य के लोग मिलकर गायों को गौ तस्करों से कटने से  आए दिन बचा रहे हैं लेकिन उसके बाद भी गौ तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गौ सेवा के सदस्य सलेंदर ने कहा की सरकार गायों को लेकर बड़ी बड़ी बात करती है लेकिन इन गौ तस्करों के खिलाफ और गायों को  सड़कों पर छोड़ने वाले लोगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.