Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। जनपद के पांचों विधानसभा क्षेत्र में नामांकन पत्रों की जांच के बाद 47 प्रत्याशी चुनावी मैदान में।

    अयोध्या। धर्म नगरी अयोध्या में 5 विधानसभा क्षेत्र है। अयोध्या, बीकापुर, गोसाईगंज, मिल्कीपुर और रुदौली विधानसभा क्षेत्र है। जहां पर नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। मत पत्रों की जांच के बाद कुल 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे, 29 पर्चे हुए खारिज, 76 लोगों ने किया था नामांकन। जनपद की फाइनल प्रत्याशियों की सूची जारी। 

    • बलराम मौर्य व चौधरी शहरयार का भी पर्चा हुआ खारिज।
    • रुदौली से 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
    • मिल्कीपुर से  7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
    • गोसाईगंज से 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
    • बीकापुर से 12 प्रत्याशी मैदान में है।
    अब चुनावी तस्वीर लगभग साफ होती दिखाई पड़ रही है जहां पर सपा और भाजपा में कड़ा संघर्ष है  देखा जा रहा है। कुछ विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी भी संघर्ष कर रही है। ऐसे में चुनाव परिणाम कुछ भी आ सकता है।

    अयोध्या सदर सीट से विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भाजपा के प्रत्याशी हैं तो वहीं पर समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडे उर्फ पवन के बीच सीधा संघर्ष देखा जा रहा है। गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक अभय सिंह तो वहीं पर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू की पत्नी आरती तिवारी को मैदान में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी ने स्थानीय नेता राम सागर वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है जिसके चलते कड़ा मुकाबला होने के आसार हैं।

    बीकापुर विधानसभा क्षेत्र से  विधायक शोभा सिंह के पुत्र अमित कुमार सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है तो वहीं पर समाजवादी पार्टी ने फिरोज खान उर्फ गब्बर को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस पार्टी ने अखिलेश यादव को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर पहले समाजवादी पार्टी के आनंद सेन यादव विधायक व मंत्री रह चुके हैं। कि इस बार  समाजवादी पार्टी ने आनंद सेन यादव को रुदौली से प्रत्याशी बनाया है। और यहां पर फिरोज खान उर्फ गब्बर को टिकट दिया है। जिसके चलते कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है।

    रुदौली विधानसभा क्षेत्र में बड़ा दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने विधायक रामचंद्र यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है जो क्षेत्र में एक कर्मठ और जुझारू नेता के रूप में ख्याति प्राप्त है। वहीं पर समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक रुश्दी मियां का टिकट काटकर आनंद सेन यादव को टिकट दे दिया। जिस कारण रुश्दी मियां नाराज हो गए और सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए तो बसपा ने रुदौली विधानसभा क्षेत्र से इन्हें अपना प्रत्याशी बना लिया। जिस कारण यहां पर त्रिकोणीय  मुकाबला देखने को मिल रहा है।

    मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद प्रत्याशी है तो वहीं पर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसके चलते चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.