Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। गोशाईगज विधानसभा क्षेत्र में 3,93447 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

    --दो बाहुबलियों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता

    --चुनावी अंदाज में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू


    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में उत्तर प्रदेश 2022 के चुनाव की सरगर्मी धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। नुक्कड़ सभाएं, जनसभाएं, घर-घर जाकर मतदाताओं को रिझाने का कार्य चल रहा है। जहां पर मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच देखा जा रहा है। 

    गोशाईगज विधानसभा क्षेत्र से प्रथम विधायक बनने का अवसर समाजवादी पार्टी से अभय सिंह को 2012मे मिला। 2017 में यहां से अपना दल व भाजपा से इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू तिवारी को मिला। दोनों बाहुबली है।

    इस बार सपा से अभय सिंह व भाजपा से खब्बू की पत्नी आरती तिवारी चुनाव मैदान में है। चूंकि खब्बू तिवारी एक मामले में जेल के सलाखों में कैद है। ऐसे में पत्नी के सहारे अभय सिंह को टक्कर दे रहे हैं। दो बाहुबलियों के बीच का चुनाव होना काफी दिलचस्प हो गया है। बसपा ने सशक्त प्रत्याशी स्थानीय नेता राम सागर वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। जिनकी पकड़ ठीक मानी जा रही है।

    अभय सिंह ने अपने ढंग से क्षेत्र का विकास किया तो खब्बू तिवारी ने भी अपने क्षेत्र का विकास किया है।अब यह चुनाव दलगत,जाति गत हो गया है।  गोशाईगज में भी संतुष्ट और असंतुष्ट का खेल चल रहा है ऐसे में प्रतिष्ठा बचाना बड़ी चुनौती लग रही है। अब देखना है कि 393447 मतदाता किसे अपना प्रतिनिधि चुनते हैं।



    देव बक्श वर्मा

    Initiate News Agency(INA) अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.