Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में 3,56829 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

    ......... सपा के कद्दावर नेता अवधेश प्रसाद व भाजपा के गोरख नाथ के बीच मुकाबला

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में उत्तर प्रदेश 2022 के चुनाव की सरगर्मी धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। जहां पर मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच देखा जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चलते अयोध्या जनपद के सभी सीटों पर निगाहें हैं। जिसे प्रदेश ही नहीं पूरा देश देख रहा है।मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर नजर डाले तो देखा गया कि 1989 में कांग्रेस से बृजभूषण मणि त्रिपाठी विजई घोषित हुए थे। 1991 में मथुरा प्रसाद त्रिपाठी भाजपा से विजई हुए थे। 1993 में मित्रसेन यादव भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से विजई हुए थे। 1996 में मित्रसेन यादव समाजवादी पार्टी से विजई हुए थे। 2002 और 2007 में आनंद सेन यादव बहुजन समाज पार्टी से विजई हुए थे। 2012 में अवधेश प्रसाद समाजवादी पार्टी से जीत दर्ज करके सपा सरकार में मंत्री हुए थे। 2017 में गोरखनाथ भाजपा से विजई घोषित हुए थे।

    इस प्रकार से मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में देखा गया है कि सपा, भाजपा, बसपा, कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी अपना परचम लहराया है। ऐसे में इस बार देखना है कि किस का परचम लहराता है। लेकिन क्षेत्र में चर्चा के अनुसार समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अवधेश प्रसाद व भाजपा के बाबा गोरखनाथ के बीच मुख्य मुकाबला देखा जा रहा है। इस बार मुकाबला दिलचस्प सुना जा रहा है।

    अयोध्या जनपद की मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र एक राजनीतिक क्षेत्र के रूप में मानी जाती है और जनपद की महत्वपूर्ण सीट है। अब देखना है कि मिल्कीपुर के 356829 मतदाता किसे अपना प्रतिनिधि चुनते हैं।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.