Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: उपजिलाधिकारी दीपक कुमार ने बताया की देवबंद विधानसभा में कुल 132 लोग 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग लोग हैं।

    --एसडीएम देवबंद ने आज छह टीमों को ऐसे लोगों के मतदान के लिए रवाना किया है।


    देवबंद: भारतीय चुनाव आयोग ने इस बार 80 वर्ष से अधिक उम्र तथा दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुविधाजनक पहल शुरू की है। अब 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं को अपने घरों से ही अपने पसंदीदा प्रत्याशी को वोट डाल पाएंगे। इसके लिए एसडीएम देवबंद ने आज छह टीमों को ऐसे लोगों के मतदान के लिए रवाना किया है।

    देवबंद विधानसभा क्षेत्र में 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 132 है। जिन्होंने घर से ही मतदान करने की मांग की थी और इनको पहले ही प्रारूप बांट दिया गया था। शनिवार को छह टीमें इन मतदाताओं के वोट इकट्ठा करेंगे। उपजिलाधिकारी दीपक कुमार ने बताया की देवबंद विधानसभा में कुल 132 लोग 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग लोग हैं। 

    जिन्होंने घर से ही मतदान करने पर सहमति जताई थी। इन लोगों को पहले ही प्रारूप बांट दिया गया था। आज छह टीम यहां से निकली है ऐसे लोगों का मतदान कराने के लिए यह 132 लोग देवबंद विधानसभा के अलग-अलग क्षेत्रों में रहते हैं। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने पहली बार यह कदम उठाया है। पहले चुनाव में दिव्यांग वह उम्रदराज लोग या तो वोट डालने से वंचित रह जाते थे। यह उनके परिजन किसी तरह गोद में उठाकर उनको मतदान केंद्रों तक ले जाया करते थे। चुनाव आयोग की इस पहल से ऐसे सभी लोग अपने घर बैठकर आराम से मतदान कर सकेंगे।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.