Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। सुभाष चंद्र मोंगिया अध्यक्ष तथा श्याम शरण शर्मा बने महामंत्री

    --हिंदू जागृति मंच की बैठक में सर्वसम्मति से सुभाष चंद्र मोंगिया को नगर अध्यक्ष तथा श्याम शरण शर्मा को नगर महामंत्री मनोनीत करके हिंदू जागृति मंच की बागडोर सौंपी गई।


    सम्भल। दुर्गा कॉलोनी के इंडियन स्कॉलर्स एकैडमी में हिंदू जागृति मंच की बैठक में भारत माता के चित्र के समक्ष अजय कुमार गुप्ता सर्राफ ने दीप प्रज्वलित किया। 

    शुभाष चंद्र मोंगिया, अध्यक्ष

    सुबोध कुमार गुप्ता ने माल्यार्पण किया। इस अवसर पर विकास कुमार वर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं के कार्य, व्यवहार, निष्ठा, परिश्रम एवं हर प्रकार के सहयोग की व्यापक चर्चा की‌ साथ ही पिछले 2 वर्षों का रिकॉर्ड देखते हुए सुभाष चंद्र मोंगिया को अध्यक्ष पद तथा हिंदूनिष्ठ विचारधारा से ओतप्रोत श्याम शरण शर्मा को महामंत्री के लिए प्रस्तावित किया। मनमोहन गुप्ता ने दोनों नामों का समर्थन किया। तो विष्णु कुमार ने सुभाष चंद्र मोंगिया तथा श्याम शरण शर्मा के व्यक्तिगत, संस्थागत तथा समाजगत अनेक बिंदुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। 

    अरुण कुमार अग्रवाल, शलभ रस्तोगी, विकास कुमार वर्मा, नवनीत कुमार, अरविंद शंकर शुक्ला, दुष्यंत मिश्रा, ज्ञान प्रकाश उपाध्याय, अतुल कुमार शर्मा, आदि अनेक सदस्यों की सहमति बनते देख चुनाव प्रभारी के रूप में सुबोध कुमार गुप्ता ने करतल ध्वनि के मध्य सुभाष चंद्र मोंगिया को नगर संभल का अध्यक्ष तथा श्याम शरण शर्मा को महामंत्री मनोनीत किया। साथ ही दोनों मनोनीत पदाधिकारियों से 1 महीने के अंदर 21 सदस्य समिति बनाने का आग्रह भी किया।

    इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि हिंदू जागृति मंच ने अपने प्रयासों से और समाज के सहयोग से प्रतिवर्ष वीर बाल दिवस  मनाने, सामूहिक व्रत पारायणण कार्यक्रम आयोजित करने, प्रतिवर्ष माता-पिता सम्मान समारोह आयोजित करने, शिक्षण संस्थाओं में छात्र जीवन को हिंदुत्व की ओर प्रेरित करने तथा संभल तीर्थ परिक्रमा को पुनर्जीवित करने जैसे बड़े और उत्तम और सराहनीय कार्य किए हैं। 

    जिनके कारण हिंदू जागृति मंच का यश गान एवं कीर्ति पताका चतुर्दिक फहरा रही है। ऐसे संगठन की बागडोर सुभाष चंद्र मोंगिया तथा श्याम शरण शर्मा जैसे हाथों में सुरक्षित और अच्छी तरह से संचालित होगी। ऐसा पूर्ण विश्वास है। नव मनोनीत अध्यक्ष सुभाष चंद्र मोंगिया ने कहा कि मैं संगठन में 60 प्रतिशत युवाओं को तथा 40 प्रतिशत बुजुर्गों को स्थान देकर हिंदू जागृति मंच को और अधिक सक्रिय करूंगा। 

    श्याम शरण शर्मा, महामंत्री

    श्याम शरण शर्मा ने हिंदू जागृति मंच की संचालित सभी गतिविधियों को प्रखर रूप से और अधिक गंभीरता पूर्वक संचालित करने तथा साप्ताहिक सत्संग के माध्यम से हिंदू जागृति मंच को घर-घर पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया। बैठक में शलभ रस्तोगी ने नई समिति बनने पर हिंदू जागृति मंच के सभी सदस्यों को बधाइयां दीं। बैठक की अध्यक्षता नेहामलय ने की तथा संचालन नवनीत कुमार ने किया।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.