Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: मामा तालाब को कब्जा कराने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ कर आखिर सफलता प्राप्त की

    कानपुर: गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने,केडीए वीसी  अरविन्द सिंह के साथ, मामा तालाब के सुन्दरीकरण एवं डेवलपमेंट हेतु, छेत्र के विधायक के नाते, अपने लम्बित संघर्ष को और सन 1963 से कागजों में हेराफेरी करके मामा तालाब को कब्जा कराने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ कर आखिर सफलता प्राप्त की।

    और अब आज मस्वानपुर, आवास विकास में मामा तालाब के सुंदरीकरण एवं शिलान्यास कार्यक्रम, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संपन्न कराया। अब तेजी से निर्माण कार्य प्रारंभ कर, जल्द ही भव्य रूप में जनता को  समर्पित करेंगे।

    विधायक ने कहा कि इस तालाब की लंबी लड़ाई में पहले तो, तत्कालीन कमिश्नर  सुभाष बोबड़े,फिर तत्कालीन जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत  से, फिर वर्तमान कमिश्नर डॉ राजशेखर से भेंट करके और आवास विकास के अधिकारियों से बात चीत के बाद  प्रमुख सचिव आवास लखनऊ में दीपक कुमार के सामने प्रस्ताव रखने के बाद  सदन में याचिका लगाकर, मुख्यमंत्री  से भेंट करके उनको प्रतिवेदन देने के बाद दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्री  भूपेंद्र यादव को   प्रतिवेदन देकर उनसे बात कर के एनजीटी दिल्ली में, भूगर्भ जल प्रदूषण तथा प्राकृतिक जल संचयन तथा लगभग 50000 लोगों के वाटर लेवल मेंटेन के विषय को ले जाकर के, कानपुर की कोर्ट में तथ्यों के साथ विषय देकर, जनता के हित में कराने उपरांत अंततोगत्वा मामा तालाब के सुंदरीकरण के कार्य को आज शिलान्यास और पूजन करा कर प्रारंभ करा दिया।

    विधायक ने कहा कि मामा तालाब पर नित्य प्रतिदिन नाजायज़ कब्जे  होते जा रहे थे अनैतिक रूप से तालाब को भू माफियाओं द्वारा कब्जे की कोशिशों के विरोध में तथा तालाब को सरकारी मकड़जाल से, संवैधानिक तरीके से जनहित में छीन कर,जनता को लाकर देना,यह मेरे विधायक के कालखंड का सबसे सशक्त कार्य है।

    जो मुझे भी जनहित में बहुत सकून दे रहा है और लगातार इस के सुंदरीकरण के कार्य में तालाब के अंदर बने टापू तक,तालाब के किनारे से नावों को चलवा कर, बच्चों को एक प्राकृतिक पिकनिक स्पॉट जैसा स्थल बना कर देने का काम किया जाएगा।जो पूरे कानपुर नगर के अंतर्गत अद्भुत होगा।

    शिलान्यास पूजन के कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र मैथानी,KDA बीसी अरविंद सिंह, केडीए अधिकारियों में गुड़ाकेश शर्मा एवं अरविंद, ए के सिंह तथा तहसीलदार अजीत सिंह, लेखपाल मुकेश दुबे, दीपक सिंह एवं सर्वेश कटिहार एवं अशोक तिवारी, अभिनव दीक्षित, राजा पंडित, नीलम पांडे ,शीलू त्रिपाठी, सीमा सिंह एवं अजय कुशवाहा, भूप सिंह ,रामबाबू कमल, पवन सोनकर आदि थे।।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.