Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: शहर में रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो के बीच मेट्रो प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली

    कानपुर: शहर में रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो के बीच मेट्रो प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। 29 दिसंबर से शुरू हुई मेट्रो सेवा को शहरवासियों को जमकर प्यार मिल रहा है। पहले 7 दिन में कुल 1.5 लाख से ज्यादा यात्री मेट्रो की सवारी कर चुके है। स्टेशन पर भीड़ के दौरान कोरोना से बचने के लिए मेट्रो प्रशासन ने स्टेशनों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क और शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिए जागरूकता संदेश दे रही है। 

    यात्रियों को मेट्रो ट्रेन के अंदर और स्टेशन परिसर में सोशल डिस्टेन्सिंग बनाए रखने, सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करने और मास्क पहने रहने के संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है और साथ ही, स्टेशन परिसर में लगातार इन दिशा-निर्देशों की घोषणा भी की जा रही है। पहले सप्ताह की बात करें तो रोज औसतन 3 हजार मास्क यात्रियों में वितरित किये जा रहे है। 

    इसके साथ ही मेट्रो को वायरस से मुक्त रखने के लिए डिपो के अंदर ट्रेनों को 6 यूवी लैंप्स के माध्यम से सैनिटाइज़ किया जाता है। वहीं सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच ऑपरेशन्स के दौरान ट्रेनों की टर्मिनल स्टेशन्स (आईआईटी और मोतीझील) पर नियमित साफ सफ़ाई भी होती है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.