Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। पालिका कर्मियों की अजब गजब कार्यशैली ने महिला को मुर्दा साबित कर दिया, अब खुद को जिंदा साबित करने के लिये दर दर भटक रही महिला

    कन्नौज। एक महिला ने पूर्ति लिपिक पर घूस न मिलने के चलते राशन कार्ड निरस्त करने का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत मख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर भी की है। महिला का आरोप है कि पहले मनमाने तरीके से मेरा कार्ड निरस्त कर दिया गया। जब दोबारा सारी औपचारिकताएं पूरी कर दोबारा आवेदन किया तो झूठी रिपोर्ट लगा अपात्र घोषित कर दिया। इतना ही नही पालिका कर्मियों की अजब गजब कार्यशैली ने महिला को मुर्दा साबित कर दिया। अब खुद को जिंदा साबित करने के लिये महिला दर दर भटक रही है।

    रजिया बेगम (खुद को जिंदा साबित करने के लिये भटक रही महिला)

    कन्नौज के छिबरामऊ नगर पालिका कार्यालय में भटक रही यह महिला यहां के चौधरियान मोहल्ले की रजिया है। 7 बच्चों की मां रजिया का सरकार से मिलने वाला राशन ही परिवार पालने का मुख्य साधन था, लेकिन अक्टूबर में उसका राशन कार्ड निरस्त कर दिया गया। 


    किसी तरह दौड़ भाग कर उसने दूसरे राशनकार्ड के लिये सभी औपचारिकताएं पूरी कर आवेदन किया तो उसे अपात्र घोषित कर दिया गया। महिला का आरोप है कि पूर्ति विभाग के लिपिक मनीष को ढाई हजार घूस न देने पर कार्ड नही बन पा रहा। जब उसने लिपिक की शिकायत सीएम पोर्टल पर की तो 10 जनवरी तक कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया गया। 

    कार्ड बनने में कगने वाले जीवित प्रमाण पत्र लेने जब वह छिबरामऊ पालिका गयी तो वहां वह चौंक गयी। पालिका के अभिलेखों में रजिया की मौत हो चुकी है। खुद को जिंदा साबित करने के लिए वह तीन दिन से पालिका के चक्कर लगा रही है।

     रईस खान                                                                          

    Initiate News Agency (INA), कन्नौज    

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.