Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया: निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति में बनी रहे तेजी: डीएम

    बलिया: जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है,लिहाजा कोई भी नया कार्य शुरू न किया जाए। लेकिन इस बात का ख्याल रहे कि जो कार्य पहले से शुरू हो चुके हैं, उन निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति धीमी भी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर काम समय से पूरा नहीं हुआ तो प्रोजेक्ट मैनेजर पूरी तरह से उत्तरदायी होंगे।

    उन्होंने सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य समय से पूरा कराने के लिए कहा और साथ ही संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट मांगी जाए। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में बिजली नहीं है चुनाव होने से पहले विद्यालयों में बिजली की व्यवस्था पूरी हो जानी चाहिए। पेयजल संबंधी कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी घरों में पानी आए।

    अवशिष्ट प्रबंधन के संबंध में  ईओ को ठीक से कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वच्छता रैंकिंग में सुधार करें। मनरेगा के कार्यो की भी उन्होंने जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनपद में लाभार्थियों को समय से लाभ मिलते रहना चाहिए।

    ऑपरेशन कायाकल्प के माध्यम से पंचायत भवन और स्कूलों से संबंधित कार्यो की भी गहन समीक्षा की।जो अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं थे उन्हें नोटिस जारी करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी महोदय के अलावा सीडीओ प्रवीण वर्मा,डीएफओ श्रद्धा यादव,सीआरओ विवेक श्रीवास्तव और जिला विकास अधिकारी के अतिरिक्त अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


    सैय्यद आसिफ हुसैन जैदी

    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.