Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया: जिलाधिकारी ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

    बलिया: जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर दिसम्बर माह में हुए विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन को बेहतर बनाए रखें। निर्माण से जुड़े कार्य समय सीमा के अंदर हों। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि जो भी परियोजनाएं चल रही हैं, उनके निर्माण में गुणवत्ता व समयसीमा का ख्याल जरूर रखें।

    समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जिन कार्यालयों में वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है सभी संबंधित कर्मचारी अपना  वैक्सीनेशन करा ले। उन्होंने नगर क्षेत्र के ईओ को निर्देश दिया कि सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवा लिया जाए।आदेश दिया कि कूड़ो का निस्तारण जल्दी से जल्दी करा लिया जाए और सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

    अधिकारियों से कहा कि कोविड के नियमों का कड़ाई से पालन करें और मास्क जरूर लगाये। उन्होंने सीएमओ से परिवार नियोजन और गोल्डन कार्ड के संबंध में जानकारी मांगी। एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग फिसड्डी मिला। योजनाओं के प्रति काफी खराब रिपोर्ट मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कड़े शब्दों में चेतावनी दी। 

    ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत उन्होंने संबंधित अधिकारियों से प्रगति  रिपोर्ट मांगी। आयुष्मान कार्ड के संबंध में उन्होंने कहा कि आयुष्मान मित्रों की नियुक्ति कर ली जाए और कोटेदारों के साथ मिलकर लोगों का आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए।जिन स्थानों पर कोटेदारों को दुकान आवंटित नहीं है या विवादित है वहां पर जल्द से जल्द मामले का निस्तारण  किया जाए ताकि गांव वालों को आसानी से राशन मिल सके।कन्या सुमंगला योजना के संबंध में उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी से जानकारी मांगी I

    निराश्रित पशुओं पर भी ध्यान देने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया।आवारा पशुओं की व्यवस्था ठीक से करने के लिए कहा और कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि कोई भी पशु चारे के अभाव में ना मरे।उन्हें ठंड से बचाया जाए।

    जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के भी कार्यों की समीक्षा की और साथ में यह भी कहा कि जो अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं उन्हें नोटिस दी जाए।बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीएफओ श्रद्धा यादव, सीएमओ तन्मय कक्कड़ समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


    सैय्यद आसिफ हुसैन ज़ैदी.

    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.