Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: क्षेत्र के लाईंसेंसधारियों के आधे शस्त्र किये कोतवाली मे जमा

    --शांति पूर्वक चुनाव के लिए पुलिस हुई मुस्तैद 2100 लोगों को किया 107/16 में निरूद्ध

    --क्षेत्र के संवदेनशील गांव व नगर के मौहल्लो पर रहेगी पैनी नजर


    देवबंद: भारतीय चुनाव आयोग द्वारा 8 जनवरी को पाच राज्यों के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की गई है लेकिन देवबंद कोतवाली पुलिस पहले से ही चुनाव को शांति पूर्वक व निष्पक्ष कराने की मुहिम में जुटी हुई है। देवबंद पुलिस ने अब तक न केवल हजारों लोगों को 107/16 में मुचलका पाबंद किया बल्कि क्षेत्र के आधे लाईसेंसी हथियार भी कोतवाली में जमा करा लिए।

    117 गांव है देवबंद कोतवाली में  

    देवबंद कोतवाली क्षेत्र के अन्र्तगत 99 राजस्व गांव तथा 18 मजरे है यानि कुल मिलाकर कोतवाली ़क्षेत्र में 117 गांव है और यदि बात की जाये नगरीय क्षेत्र की तो देवबंद कस्बे में 36 मौहल्ले है। पुरे कोतवाली क्षेत्र में 3250 शस्त्र लाईसेंस धारक है। जिनमें से आधे लाईसेंसी शस्त्र पुलिस द्वारा चुनावी घोषणा होने से पहले ही कोतवाली में जमा करा लिए। कोतवाली क्षेत्र के लगभग 2100 लोगों को धारा 107/16 में मुचलका पाबंद कर दिया गया है और यह कार्रवाई चुनाव होने तक जारी रहेगी।

    देवबंद में दो दर्जन से अधिक संवेदनशील गांव व 6 मौहल्ले है

    पुलिस के रिकार्ड के अनुसार देवबंद क्षेत्र में लगभग दो दर्जन गांव सवेंदनशील है जिन पर पुलिस की पैनी नजर रहती है और अन्य गांव की अपेक्षा इन गांव में सुरक्षा व्यवस्था के इतंजाम भी बडे स्तर पर किए जाते है। यदि नगर की बात की जाये तो नगर में 36 मौहल्ले है जिनमें से 6 मौहल्ले पुलिस के रिकार्ड के अनुसार संवेदनशील है और इन मौहल्लो में सुरक्षा के बडे बन्दोबस्त किए जाते है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.