Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर: जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिए: उमेश प्रताप सिंह

    शाहजहाँपुर: अत्यधिक ठंड होने के कारण जहां आमतौर पर लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं वही आशा/एएनएम/आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व मेडिकल टीमें  घर-घर मोहल्लो में जाकर टीकाकरण का कार्य कर रही हैं। जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिए, यह हम सभी की सुरक्षा के लिए है, टीकाकरण करवाने से आप और आपका परिवार सुरक्षित रहेगा, यह बात जिलाधिकारी  उमेश प्रताप सिंह ने जनपद में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरों के निरीक्षण के दौरान कही।

    जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जनपद में पांच मोबाइल टीमें लगाई गई हैं जोकि वैक्सीनेशन के कार्य को गति देने का काम करेंगीं, मोबाइल टीमें जनपद के उन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन करेगीं जहां पर वैक्सीनेशन हेतु कम संख्या में लोग रह गए हैं। 

    इसी तरह मोबाइल टीमें दिन भर में जनपद के कई स्थानों को कवर करेंगी, वैसे तो जनपद के हर एक क्षेत्र में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है, लेकिन जिलाधिकारी प्रतिदिन प्राथमिकता के तौर पर जनपद के वैक्सीनेशन सेंटरो पर यादृच्छिक रूप से विजिट करके जानकारी लेते हैं कि वैक्सीनेशन का कार्य सही ढंग से किया जा रहा है या नहीं, इसी क्रम में जिलाधिकारी ने आज गवर्नमेंट इंटर कालेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज, मदरसा नुरुल हुदा, जीजीआईसी इंटर कॉलेज, जीएफ कॉलेज, कृष्णा नगर मन्दिर व केंद्रीय विद्यालय -1, पहुंच कर किए जा रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया, जीआईसी कॉलेज में वैक्सीनेशन कर रही एनएनएम कार्यकर्ता को देखकर जिलाधिकारी ने जनता से अपील की है कि यदि इतनी सर्दी में यह लोग आपके घर मोहल्लो या आसपास कैंप लगाकर बैठे हुए हैं तो आप लोग भी वैक्सीनेशन के कार्य को पूर्ण कराने में सहयोग करें, इस्लामिया कॉलेज पहुंचकर जिलाधिकारी ने इस्लामिया कॉलेज के प्रिंसिपल से वैक्सीनेशन के लक्ष्य के बारे में जानकारी ली व वैक्सीनेशन की गति में तीव्रता लाने के निर्देश दिए, जिसके बाद जिलाधिकारी ने कृष्णा नगर मन्दिर मे किये जा रहे वैक्सिनेशन का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कॉल करकें लोगो बुलाकर वैक्सीनेट करंे। जिलाधिकरी ने मन्दिर परिसर में टीका लगवाने आये लोगो से भी अपील करी कि वह स्वयं वैक्सीनेशन करवायें व अन्य लोगो को भी जागरूक करें।

    इसी क्रम में जिलाधिकारी महोदय ने मदरसा नुरुल हुदा में किए जा रहे वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया जहां पर अधिक संख्या में बच्चे मौजूद थे, कोरोना गाइड लाइन का भी अनुपालन किया जा रहा था, जिस पर जिलाधिकारी ने मदरसा नुरुल हुदा मैं वैक्सीनेशन कर रही टीम की सराहना की। 

    उन्होंने मौजूद सभी लोगो का आज ही वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यदि वैक्सीनेशन से संबंधित किसी चीज की आवश्यकता पड़ती है तो जानकारी दें, उपलब्ध करवाया दी जाएगी, जिसके बाद जिलाधिकारी ने जीजीआईसी स्कूल में वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया जीजीआईसी में बहुत ही कम संख्या में बच्चे मौजूद थे जिस पर जिलाधिकारी ने प्रिंसपल को निर्देश दिये कि बच्चों को कॉल करके बुलाकर वैक्सीनेट किया जाये। 

    जीजीआइसी के बाद जीएफ कॉलेज पहुंचने पर जिलाधिकारी ने देखा कि वैक्सीनेशन सुचारू रूप से चल रहा है जीएफ कॉलेज में सीमा सुरक्षा बल के जवानों को बूस्टर डोज लगाया जा रहा है, इसी क्रम में जिलाधिकारी केंद्रीय विद्यालय-1 में पहुंचे जहां पर एक भी बच्चा मौजूद नहीं था जानकारी लेने पर पता लगा कि लगभग 50 बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है, अभी कोई भी बच्चा वैक्सीनेशन हेतु नहीं है जिस पर जिलाधिकारी ने टीम को दूसरी जगह भेजने के निर्देश दिए, जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें, मुंह पर मास्क लगाकर रखें, हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें, बिना जरूरत के बाहर ना निकले, 2 गज की दूरी बनाए रखें।



    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.