Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर: ज़िलाधिजरी ने वैक्सीनेशन सेंटरो का किया निरीक्षण

    शाहजहाँपुर: जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल, प्रारंभिक विद्यालय मौजमपुर, शिरोमन नगर में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरो का किया निरीक्षण। ग्राम मौजमपुर मैं सेक्रेटरी व रोजगार सेवक गायब पाए जाने पर वेतन रोकने व सेवा समाप्त करने के दिए निर्देश। शिरोमन नगर में भी सेक्रेटरी व रोजगार सेवक गायब पाए गए जिलाधिकारी ने किया जवाब तलब ।

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के चल रहे वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली, टारगेट पता न होने पर लगाई फटकार। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तुरंत डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जानकारी ली कि टीमे  कहां-कहां काम कर रही हैं। उन्होंने निर्देश दिये कि 1 दिन पहले ग्राम प्रधानों से बात करके अगले दिन की प्लानिंग बनाई जाए, जो कर्मचारी अनुपस्थित पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध तुरंत कड़ी कार्यवाही की जाए। 

    जिलाधिकारी ने कहा वैक्सिनेशन अभियान का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करवाया जाए, जिससे कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण किया जा सके। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने प्रारंभिक विद्यालय मौजमपुर में किए जा रहे वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया जहां पर आज सिर्फ 11 लोगों का वैक्सीनेशन होने पर गहरी नाराजगी जताई। 

    मौजमपुर में आंगनवाड़ी आशा वर्कर काम पर तैनात मिले, जबकि सेक्रेटरी व रोजगार सेवक अनुपस्थित होने पर जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिए। ग्राम मौजमपुर की सफाई व्यवस्था को देखकर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सफाई कर्मचारी के बारे में जानकारी ली तो पता लगा कि सफाई कर्मचारी अधिकतर अनुपस्थित रहता है। 

    उन्होंने सफाई कर्मचारी की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए और कहां कि वीडियो से जवाब तलब किया जाए। जबकि नायाब तहसीलदार, ग्राम प्रधान, एएनएम व आशा वर्कर आदि उपस्थित थे। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने शिरोमन नगर में किए जा रहे वैक्सीनेशन का भी निरीक्षण किया। ग्राम शिरोमण नगर में भी सेक्रेटरी व रोजगार सेवक अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने वीडियो से जवाब तलब कर सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.