Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: न्यायालय के आदेश पर दोनो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    देवबंद: नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मचारी व सुपरवाइजर की नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले महिला सहित दो ठेकेदारों के खिलाफ पालिका परिषद में ठेके के कार्य लेने वाले एक व्यक्ति ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है। दर्ज मुकदमे के आधार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

    न्यायालय के आदेश पर दर्ज मुकदमे में मुकीम पुत्र नसीम निवासी मोहल्ला किला ने बताया कि वह पालिका परिषद में ठेके आदि का कार्य करता है। मुकीम ने बताया कि पालिका परिषद में स्वच्छ भारत अभियान के अन्र्तगत 30 सफाई कर्मचारीयों और एक सुपरवाइजर की नियुक्ति के लिए पालिका द्वारा विज्ञापन जारी किए गया था। इसके आधार पर उसने ठेकेदार रोहताश गंगवार पुत्र छोटेलाल निवासी बरेली, कुमारी हन्ना रानी पुत्री बसंत सहारनपुर से बातचती की इन दोनो ने 15-15 हजार रूपये लेकर 24 सफाई कर्मी वह डेढ़ लाख रुपए लेकर एक सुपरवाइजर की संविदा कर्मी के तौर पर नियुक्ति कर दी

    17 लाख रुपए हड़प करने का लगाया आरोप

    मुकीम ने दर्ज मुकदमे में बताया कि रोहताश व कुमारी हन्ना रानी ने 24 सफाईकर्मियों और एक सुपरवाइजर से 17लाख रुपए हड़प कर लिए और 6 महीने गुजरने के बाद भी उन्हें वेतन नहीं मिला है, जिससे वह बेहद परेशान है और उनके परिवार तंगहाली के दौर से गुजर रहे है। 

    अधिशासी अधिकारी ने किए हाथ खड़े

    मुकीम ने बताया कि पिछले 6 महीने से संविदा कर्मचारियों और सुपरवाइजर का वेतन न मिलने की शिकायत अधिशासी अधिकारी से की तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए और कहा कि इस मामले में वह कुछ नहीं कर सकते। मुकीम ने बताया कि जब उन्होंने रोहतास हन्ना से बात की तो उन्होंने कहा कि आपका वेतन लखनऊ से आएगा और हम वेतन लेने लखनऊ जा रहे हैं।

    आज तक लखनऊ से नही लौटे

    मुकीम ने बताया कि दोनो आरोपी लखनऊ के नाम पर देवबंद से चले गए और आज तक वापस नहीं लौटे हैं। मुकीम ने बताया कि उसने सभी आला अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला थक हार कर उसे न्यायालय की शरण में जाना पड़ा कोतवाल प्रभाकर कैन्तुरा ने बताया की न्यायालय के आदेश पर दर्ज मुकदमे के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.