Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। एसएस कालेज सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन सूर्य नमस्कार जीवनी शक्ति का आधार है: आलोक कुमार

    शाहजहांपुर। एसएस कालेज की 3/25 यूपी एनसीसी कम्पनी द्वारा केंद्र सरकार की ओर से स्वतंत्रता के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में चलाये जा रहे राष्ट्र वंदना 75 करोड़ सूर्य नमस्कार ’कार्यक्रम के अन्तर्गत कैडेटों ने सामूहिक रूप से कोविड नियमों का पालन करते हुए सूर्य नमस्कार का अभ्यास किया। इस अवसर पर बोलते हुए एनसीसी प्रभारी डॉ आलोक कुमार सिंह ने कहा कि सूर्य नमस्कार जीवनी शक्ति का आधार है इसे केवल योग आसन से जोड़कर देखना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों की मानसिक स्थिति और प्रतिरक्षा तंत्र कमजोर हो जाती हैए जिसे सूर्य नमस्कार के नियमित अभ्यास द्वारा दूर किया जा सकता है। 

    डॉ सिंह ने कहा कि 12 आसनों के योग से बने सूर्य नमस्कार के नियमित अभ्यास से हमारी कार्डियोवस्कुलर सिस्टम मजबूत बनती है जिससे खून का बहाव सही रहता है साथ ही साथ यह तनाव दूर करने में भी सहायक होता है। इस अवसर पर केडेटों को सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराते हुए ईशपाल सिंह ने कहा कि यदि आप रोजमर्रा की भागदौड़ में कठिन योग और अभ्यास करने के लिए वक्त नही निकाल पाते तो नियमित रूप से सूर्य नमस्कार अवश्य करने से उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हो इसीलिए भारत सरकार के आयुष विभाग ने इसे मान्यता दी है। 

    इस अवसर पर कैडेट मोना शर्मा, आकांक्षा, प्रिंसी और दिव्यांशी ने विभिन्न प्रकार के योग का प्रदर्शन किया तथा कैडेट विशाल, रणदीप और प्रवीण ने आसनों का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में कैडेट कोमल, केशलता, अंजलि, पंकज और सत्यम का विशेष सहयोग रहा।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.