Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। देर रात सिलेंडर में लगी आग, आग लगा सिलेंडर सड़क पर फेंका बाहर, इलाके में दहशत के बीच मची अफरा-तफरी

    अलीगढ़। थाना देहली गेट क्षेत्र के शाह जमाल मोहल्ले में देर रात घर की रसोई में रखे एक सिलेंडर से अचानक आग लग गई। चीख-पुकार की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने सिलेंडर में लगी आग को देख रसोई से सिलेंडर उठाकर सड़क पर फेंक दिया। लोगों की चीख-पुकार और आग लगे सिलेंडर को गली में पड़ा देख स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

    उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना देहली गेट इलाके में उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जब घनी आबादी वाले शाह जमाल चरखवालान मोहल्ले में देर रात एक घर के अंदर रखे घरेलू सिलेंडर में अचानक आग लग गई। घर के अंदर रसोई में रखे घरेलू सिलेंडर में आग लगते देख परिवार के लोगों की चीख निकल गई। चीख पुकार ओर सिलेंडर कि मैं आग लगने का शोर सुनकर इलाके के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और घर के अंदर सिलेंडर में लगी आग लगे सिलेंडर को स्थानीय लोगों की मदद से रसोई से उठाकर गली के बाहर फेंका गया।मोहल्ले के अंदर सिलेंडर में भीषण आग लगी देख इलाके में चीख-पुकार मच गई। लोगों द्वारा आग बुझाने का प्रयास करते हुए इलाके में लगी भीषण आग की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और दमकल की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद सिलेंडर से घर में लगी भीषण आग पर काबू पाया गया।

    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट इलाके के शाह जमाल चरखवालान मोहल्ले निवासी सुफियान पुत्र शाहिद घर में ही परचून की दुकान करता है। देर रात घर की रसोई में  रखें घरेलू सिलेंडर में अचानक आग लग गई थी। घर के अंदर रसोई में रखें घरेलू सिलेंडर में आग लगने के बाद सिलेंडर ने घर को अपनी आग की चपेट में लेना शुरू कर दिया। देखते ही देखते घर के अंदर रखे कपड़ों में भी आग लगनी शुरू हो गई। घर के अंदर लगी आग को देख परिवार के लोगों में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने सुफियान के घर से धुआं उठता देख और सिलेंडर में आग लगने का शोर मचा दिया। सिलेंडर में आग और चीख-पुकार की आवाज सुन मोहल्ले के लोग दौड़कर मौके पर पहुंच गए। घरेलू सिलेंडर में आग लगते ही आस पड़ोस के लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। स्थानीय लोगों ने घर के अंदर आग लगे सिलेंडर को बाहर सड़क पर उठा कर फेंक दिया। घर में आग और सिलेंडर में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान गनीमत रही कि घरेलू सिलेंडर में लगी आग से कोई विस्फोट नहीं हुआ। आग से घर में रखा हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.