Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। विकास कार्यों में खामियां देखकर डीएम हुए नाराज, लगाई फटकार

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में विकास कार्य तेजी से चल रहा है गुप्तार घाट पर इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। जिसका जिला अधिकारी अयोध्या में अचानक निरीक्षण किया और तमाम खामियां उसमें पाई गई जिस कारण जिलाधिकारी नाराज हो गए और कड़ी फटकार लगाई। विकास कार्यों के निरीक्षण में मिली खामियों पर डीएम नीतीश कुमार अभियंताओं पर खफा हो गए। अवर अभियंताओं को फटकार लगाते हुए बगैर सूचना मुख्यालय से बाहर गए एक्सईएन का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। 

    मामला गुप्तार घाट पार्क में हो रहे इंटरलॉकिंग कार्य से जुड़ा था। निरीक्षण में पहुंचे डीएम को कार्य मानक के अनुरूप नहीं मिला। न ही इस्टीमेट की कॉपी उपलब्ध कराई जा सकी। जिससे गुस्साए डीएम ने जेई अजय कुमार व राजेश प्रताप सिंह को फटकार लगाई। वहीं बिना सूचना के मुख्यालय से बाहर गए एक्सईएन सरयू नहर खंड जय सिंह का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण में सहायक अभियंता संजय शुक्ला के अनुपस्थित पाए जाने पर पारा और चढ़ गया।

    डीएम ने गुप्तारघाट व उसके पास निर्माणाधीन पार्क में किये जा रहे इंटरलाकिंग व अन्य कार्यो का भी जायजा लिया। शेष कार्य को भी शीघ्रातिशीघ्र कराने को संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। गुप्तारघाट के बगल सिंचाई विभाग की ओर से बनाए जा रहे पार्क में पहुंचे डीएम को अमानक दिखा। 

    जिसके लिए इस्टीमेट कापी मांगी। उपलब्ध न कराने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को चेतावनी दी तथा भविष्य में सभी वर्किंग साइटों पर अनिवार्य रूप से इस्टीमेट की कापी रखने के साथ ही संबंधित जेई/एई को मौके पर नियमित रहकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य कराने के निर्देश दिये।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA) अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.