Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलन्दशहर। डीपीएस स्कूल के छात्र-छात्राएं वैक्सीन लगवाकर करेंगे ओमीक्रोम से मुक्ति में सहयोग - जिलाधिकारी

    --सी पी सिंह द्वारा कोरोना के विरुद्ध महाटीकाकरण अभियान का फीता काटकर किया शुभारंभ


    बुलन्दशहर। कोरोना के बाद ओमीक्रोम के रूप में तीसरी लहर चल रही है जिसका कहर जारी जिससे बचाव के लिए अनेक जगहों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा 100% लोगों को वैक्सीन लगाकर कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने का कार्य जोरों पर है। जिलाधिकारी के आदेश पर कोविड- के विरुद्ध 15 से 18 वर्ष की आयु के छात्र छात्राओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा डीपीएस स्कूल में भी वैक्सीनेशन का कैंप लगाया गया जिसमें अनेक छात्र छात्राओं को कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण किया गया।

    बता दें कि जनपद बुलंदशहर के यमुनापुरम में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में कोविड-19 महाटीकाकरण अभियान के अंतर्गत 15 से 18 वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए एक वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर एच एस वशिष्ट के नेतृत्व में किया गया जिसमें जिला अधिकारी सीपी सिंह मुख्य अतिथि रहे तथा मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी विशिष्ट अतिथि रहे जिसमें जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह द्वारा फीता काटकर महाटीकाकरण महोत्सव का शुभारंभ किया। डीपीएस के कामायानी सभागार में दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ आगाज हुआ। 

    प्रधानाचार्य द्वारा जिला अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर तथा सॉल उढाकर सम्मानित किया। छात्र छात्राओं ने अतिथियों के स्वागत गान प्रस्तुत किया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय की छात्राओं ने एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया। डीपीएस स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ एच एस विशिष्ट ने पधारे हुए सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोनावायरस संघर्ष में वैक्सीनेशन मास्क का नियमित प्रयोग तथा सामाजिक दूरी ही एकमात्र हल है।

    चंद्रप्रकाश सिंह जिला अधिकारी ने कहा कि बच्चों को टीकाकरण अभियान से न केवल सुरक्षा मिलेगी बल्कि कोविड- के विरुद्ध संघर्ष में उनका आत्मबल  भी बढ़ेगा देश के होनहार वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम के परिणाम स्वरुप कोरोना से लड़ने के लिए सुबह देश में ही निर्मित व वैक्सीन हथियार के रूप में प्रयोग की जा रही हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अभिषेक पांडे न बच्चों का उत्साह बढ़ाया और वैक्सीनेशन का महत्व बताते हुए कहा कि आज जितनी वैक्सीन लग रही हैं सही मायने में उतनों का जीवन बच रहा हैं। 

    शैलेंद्र कुमार एडवोकेट द्वारा बताया गया कि कोरोना से मुक्ति दिलाने में जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा सराहनीय कार्य किए गए हैं जिसमें दिल्ली पब्लिक स्कूल का भी विशेष सहयोग रहा है। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनय सिंह शैलेंद्र कुमार एडवोकेट तथा नोडल अधिकारी डॉ बलराज एवं डॉ नितिन जैन भी उपस्थित रहे।

    टीकाकरण महोत्सव में दिल्ली पब्लिक स्कूल मॉडर्न पब्लिक स्कूल सैंट मोमिना स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया यह टीका अभिभावकों द्वारा दिए गए सहमति पत्र एवं उनके आधार कार्ड के आधार पर लगाया गया अभी बाबू को द्वारा बताया गया कि विद्यार्थी बहुत प्रसन्न है क्योंकि कोरोनावायरस आपके लिए उन्हें सुरक्षा कवच मिल गया है जिसके लिए हम दिल्ली पब्लिक स्कूल का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने छात्र छात्राओं के हित में कदम उठाया।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.