Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या में 2000 युवाओं को दिया स्मार्टफोन एवं टैबलेट

    -अयोध्या में मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को देना है स्मार्टफोन एवं टैबलेट

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या के राजकीय इंटर कॉलेज  मैदान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2000 युवाओं को स्मार्टफोन एवं टैबलेट दिया। और कहा कि प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन एवं टैबलेट देंगे। अयोध्या में युवाओं को टैबलेट बांटने आया हूं। प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को देना है स्मार्टफोन और टैबलेट। अच्छे कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए इंफोसिस से किया है करार। स्मार्टफोन और टेबलेट में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का जिक्र। 

    पाठ्यक्रम के बाद युवा केंद्र सरकार की योजनाओं से ले सकते हैं रोजगार व प्रेरणा। उत्तर प्रदेश प्रदेश का सबसे युवा राज्य। सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में। इसका लाभ उत्तर प्रदेश को मिलना ही चाहिए।ज्ञान की कोई सीमा नहीं यह असीम है। अयोध्या में चौरासी कोसी परिक्रमा पथ का हुआ शिलान्यास। रिंग रोड का भी हो चुका शिलान्यास। आज 22 चौराहों के इंटेलिजेंट मैनेजमेंट ट्रैफिक सिस्टम का भी हुआ उद्घाटन। अयोध्या धाम में बन रहे कलश कुंज को भी किया लांच। 

    बिना नाम लिए हुए सीएम योगी ने कहा जब प्रदेश में निकलती थी नौकरी। चाचा भतीजा निकलते वसूली करने। आज का युवा भी लगा रहा है जय श्री राम का नारा।कुछ लोगों को यह वह कह चुका है जय श्री राम। अब लोग अयोध्या के लगा रहे चक्कर। कर रहे रामलला के दर्शन। अंतिम समय भी बोला जाता है राम राम सत्य है।कुछ लोगों को आजकल भगवान श्री कृष्ण के सपने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में नहीं चलेगा माफिया का राज।माफिया की संपत्तियों पर चल रहा है बुलडोजर।खाली कराई गई जमीन पर बनेगा गरीबों के लिए मकान।  

    सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में कोई भी दंगा प्रदेश में नहीं हुआ जबकि पिछली सरकार में दंगों का रिकॉर्ड रहा है।  जमीनों पर कब्जा कर दंगे कराए। कुछ लोग सिर्फ आखिरी समय में नाम लेते हैं। आज उन लोगों में भी अयोध्या को देखने की लालसा जाग उठी है उन्होंने सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियों का भी बखान किया। सिर्फ अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर नहीं बन रहा है बल्कि पूरे प्रदेश में रामराज्य की स्थापना हो रही है।

    रामराज्य का अर्थ यही है कि जहां बिना किसी भेदभाव के सबको बराबर अधिकार मिले और उनका विकास हो। हमारी सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए एक दृष्टि से ही काम किया है। एक जमाने में अयोध्या का नाम लेने से लोग डरते थे। 

    युवा अयोध्या की बात करने से घबराते थे लेकिन आज हर युवा की जुबान पर जय श्री राम का उद्घोष है।आज उनमें भी भगवान श्री राम के प्रति आस्था जाग उठी है जिन्हें अयोध्या के नाम से नफरत थी। आज अयोध्या विश्वस्तरीय नगरी बनने जा रही है। एक नई अयोध्या, एक नया उत्तर प्रदेश बन चुका है। आज विपक्ष के नेता भी भगवान राम का नाम ले रहे हैं वे लोग भी राम का नाम ले रहे हैं जो सिर्फ एक बार भगवान राम का नाम लेना चाहते हैं।

    समाजवादी पार्टी की लाल टोपी पर तंज कसते हुए कहा कि अलर्ट टोपी लगाकर हर जिले में गैंग बना हुआ था जो युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली करता था। अंत में भर्तियां निरस्त हो जाती थीं। न युवाओं को नौकरी मिलती थी और न उनका पैसा वापस होता था। हमारी सरकार में समाज के हर वर्ग के युवा को समान रूप से शिक्षा और रोजगार की व्यवस्था की गई है यह फर्क आज जनता समझ रही है


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA) अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.