Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह जी का प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया गया।

    बलिया। सिखों के 10 गुरु ,गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रकाश उत्सव के अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें पंच प्यारे के साथ शब्द कीर्तन करते हुए सिख समुदाय के सैकड़ों संख्या में नर-नारी शोभायात्रा में सहभाग किया। शोभा यात्रा जनपद के विभिन्न मार्गो से होते हुए गुरु गुरुद्वारा पहुंची । 

    श्रद्धालुओं द्वारा शोभायात्रा के गुजरने वाली राहों पर पानी छिड़ककर सड़को की सफाई इसके बाद पुष्ष की वर्षा के बीच शोभा यात्रा गुजरती रही। जिससे पूरा नगर सुगंध मय हो गया। गुरुद्वारा से निकली शोभा यात्रा का जगह जगह तोरणद्वारों के जरिए स्वयंसेवी संस्थाओं और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी शोभा यात्रा शामिल होकर स्वागत किया । 

    शोभायात्रा का नेतृत्व प्रधानसरदार देवेंद्र सिंह चावला और सचिव स्वर्ण सिंह, सरदार योगेन्द्र सिंह ने किया। इस अवसर पर शब्द कीर्तन में सरदार विशाल सिंह, सरदार सुरजीत सिंह,  स्थानीय सिख रागि जत्थे प्रदीप सिंह के साथ कई रागी जत्थों ने शिरकत किया।देर शाम तक गुरुद्वारा पहुंच कर प्रसाद वितरण के साथ शोभायात्रा का समापन किया गया है।

    सरदार सागर सिंह नागेन्द्र।

    इनसेट

    गुरु गोविंद सिंह प्रकाश उत्सव के अवसर पर नगर के विभिन्न मार्गों पर तोरण द्वार और नाश्ते का जगह-जगह इंतजाम कहीं समाजसेवी मनीष गुप्ता द्वारा तो कहीं नगर पालिका परिषद के  अजय कुमार समाजसेवी द्वारा श्रद्धालुओं के बीच नाश्ते का वितरण कर श्रद्धांलुओ का स्वागत का क्रम पुरे नगर में स्टाल लगाकर किया गया।

    सरदार विश्वजीत सिहं।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.