Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। नामांकन में 02 गाड़ी तथा नामाकंन कक्ष में 03 लोग ही होंगे अनुमन्य

    शाहजहाँपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने आगामी विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। जिसमें सभी आर.ओ. के लिये नामांकन कक्ष आवंटित किये गये जिनमें प्रत्याशियों द्वारा अपना नामाकंन पेश किया जायेगा। सुरक्षा की दृष्टि से सी.सी.टी.वी., वीडियो ग्राफी, मेटल डिटेक्टर की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस बार नामांकन में 03 गाड़ी के स्थान पर 02 गाड़ी तथा नामाकंन कक्ष में 04 की जगह 03 लोग ही अनुमन्य है।

    नामाकंन स्थल की वैरिकेटिंग, कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर सी.सी.टी.वी. की व्यवस्था, रूट चार्ट के अनुसार सभी सड़क मार्ग की मरम्मत के दिशा निर्देश देकर आगामी 03 दिवसो में तैयारी के निर्देश दिये। पोलिंग पार्टियों की डिसपैच व रिसीविंग की व्यवस्था तथा उनके आने जाने हेतु बस, मिनी बस की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को आदेश दिये। 

    मतदान में लगे प्रत्येक कार्मिक को प्रीक्योशन डोज लगाने के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी को आदेशित कर व्यवस्था करने के निर्देश दिये। बूस्टर डोज द्वितीय डोज के 9 माह बाद या 39 सप्ताह के बाद लगाया जाना है, जिसको 10.01.2022 से प्रारम्भं किया जायेगा तथा कोई भी मतदान कर्मी इस डोज से न छूटे की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। कोविड के प्रसार के दृष्टिगत मतदान कर्मियों को अलग से कोविड किट की व्यवस्था करने व आकस्मिक परिस्थितिक से निपटने के लिये रिर्जव पोलिंग पर्टियों से अलग 1564 अतिरिक्त निर्वाचन कर्मियों की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। 

    माइक्रो ऑवजर्वर, जोनल मजिस्टेªट, सेक्टर मजिस्ट्रेट को नामित करने तथा सभी चुनाव व्यवस्था में लगे कार्मिको की सूची एन.आई.सी. में उपलब्ध कराने के लिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये। चुनाव आयोग के सुबिधा, समागम, समाधान, सीबिजिल इत्यादि एप का प्रशिक्षण सभी अधिकारियों को 10तक कराने के निर्देश दिये, मतदान स्थलों पर विद्युत, शौचालय, जल एवं दिव्यागों के लिये रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित कर कार्यपूर्ण का प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। 

    सभी पीठासीन व पी.ओ.-01 का प्रशिक्षण जनवारी के द्वितीय सप्ताह में सुनिश्चित कराने के निर्देश देकर सभी को चुनाव की तैयारियों व अपने दायित्वो को पूर्ण कराने के आदेशित किया। इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) गिरिजेश चौधरी, सभी तहसीलों उप जिलाधिकारी, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, मुख्य चिकित्साधिकारी ए.पी. गौतम, बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.