Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: शराबबंदी को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

    कानपुर: राष्ट्रीय शराबबन्दी संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में देश मे शराब को बन्द करने को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। बताया कि  शराब के कारण देश के करोड़ों लोग अपना जीवन व परिवार को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

    शराब पीने के कारण लोग लड़ाई, झगड़ा एवं महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार व बलात्कार की घटनाओं व खुद को दुर्घटना की आग में झोंकने का कार्य करते हैं ऐसे में पूरे देश के मजदूर व किसान परिवार, गरीब समाज के लोग आमदनी का बड़ा हिस्सा शराब पर व्यय कर देते हैं। मजदूर व किसान परिवार भुखमरी के कगार तक पहुंच जाता है।

    मा० महामहिम राष्ट्रपति  से अनुरोध है कि गुजरात एवं बिहार की तर्ज पर पूरे देश में शराब पर प्रतिबन्ध लगाया जाये। इससे पूर्व देश के पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने पूरे देश में शराब पर प्रतिबन्ध लगाकर अपने प्रशासनिक क्षमता का परिचय दे चुके हैं। उ0प्र0 के पूर्व यशस्वी मुख्यमंत्री बहन मायावती जी ने लाटरी पर प्रतिबन्ध लगाकर मजदूर, किसान व गरीब परिवार के लोग जो लाटरी खेल करके अपना व परिवार बरबाद कर रहे थे। 

    लाटरी बन्द करने का निर्णय भी ऐतिहासिक था।हम सब आपसे अनुरोध करते हैं कि मजदूर, किसान हित में पूरे देश में शराब पर प्रतिबन्ध लगाये जाने की माँग करते हैं। ज्ञापन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष शाकिर अली उस्मानी, राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय स्वतंत्र संघर्ष मोर्चा सोनेलाल गौतम, सुशील कुमार सरजू प्रसाद अभिषेक कटारिया लाल जी अवस्थी, स्थिति आदि लोग मौजूद रहे।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.