Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलंदशहर: आचारहीन को वेद भी पवित्र नहीं कर सकते------पुराण मनीषी आचार्य श्रीकौशिक जी महाराज

    बुलंदशहर: डीएवी कॉलेज मैदान परिसर में चल रही नवधा भक्ति की पावन कथा में पंचम दिवस की बेला पर पुराण मनीषी आचार्य कौशिक महाराज जी ने कहा व्यक्ति को आचारवान होना चाहिए अपने बड़ों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए बड़ों का आदर सम्मान करना चाहिए ऐसे व्यक्ति  को सब का आशीर्वाद तो प्राप्त होता ही है साथ ही प्रकृति का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है।

    आगे पूज्य महाराज जी ने तुलसी ब्राह्मण और गायकी महिमा बताते हुए कहा कि तुलसी को वृक्ष ब्राह्मण को मनुष्य एवं गाय को पशु नहीं समझना चाहिए क्योंकि  तीनों पृथ्वी  के देवता हैं पुराणों में आया है कि तुलसी जी की सेवा करने से तुलसी के सानिध्य में मृत्यु होने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है। आते ही आज भगवान श्री कृष्णा की माखन चोरी एवं अन्य बाल लीलाओं का वर्णन किया गया। कथा कथा में सभी भक्तों ने भावविभोर होकर कथा का आनंद लिया।

    कथा में व्यास पूजन एवं आरती का सौभाग्य अमित शर्मा सोनी शर्मा को प्राप्त हुआ कथा में आचार्य श्रीराममोहन जी आदित्य शर्मा उमेश कुमार आज सभी उपस्थित रहे और कथा का आनंद लिया। इस अवसर पर कथा में शामिल हुए एस के शर्मा तेजपाल शर्मा शिवकुमार शर्मा नितिन शर्मा आचार्य सुषमा देवी रानी देवी महिला रामवती पूजा प्रशंसा आदि भक्तों ने कथा में आनंद लिया।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.