Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत: किसी ने गुस्ताखी की तो डबल इंजन की सरकार उसे मुंहतोड़ देगी जवाब -योगी आदित्यनाथ

    --प्रदेश विकास के रथ पर आगे बढ़ रहा है पहले की सरकारों में गुंडागर्दी भ्रष्टाचारी शोषण चरम सीमा पर था पर अब नहीं

    --दीवारों से निकल रहा है नोट भाजपा कर रही चोट

    --पीलीभीत को मेडिकल कॉलेज सहित तीन सौ अस्सी करोड़ रुपए की विकास की दी सौगात


    पीलीभीत: अब प्रदेश में भय मुक्त सरकार है प्रदेश विकास के रथ पर विकास कर रहा है किसी ने भी गुस्ताखी की तो डबल इंजन की सरकार उसे मुंहतोड़ जवाब देगी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के राजकीय राजकीय ड्रमंड इंटर कॉलेज के विशाल मैदान में गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा तो मंच के सम्मुख हजारों की संख्या में बैठे जनसमूह ने योगी मोदी जिंदाबाद, जय श्री राम के उद्घोष करते हुए हाथ हिलाकर अबकी बार फिर आएगी बीजेपी सरकार के नारे लगाएं।

    सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में गुरूवार को प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जनसंदेश यात्रा के माध्यम से लोगों में भाजपा का संचार कर गये। योगी ने एक मेडिकल कालेज सहित 380 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात यहां के लोगों को प्रदान की। उन्होंने कहा कि अब से पांच साल पहले उत्तर प्रदेश की तस्वीर क्या थी! गुंडागर्दी, अव्यवस्था, शोषण, दंगा। उत्तर प्रदेश के नागरिकों के सामने  पांच वर्ष पहले प्रदेश में किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर था। नौजवान नौकरी करने के लिए मजबूर था। 

    नगर के ड्रमंड राजकीय इंटर कालेज मैदान पर ज़न सभा को संबोधित कर मुख्यमंत्री ने कहा की जिस प्रकार से जिस उत्साह और उनके साथ जन विश्वास यात्रा का यहां स्वागत किया गया है मैं इसके लिए आप सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं और कोटिशः धन्यवाद देता हूं।  

    वे अपरान्ह लगभग 3.48 बजे यहां हेलीकाप्टर से पंहुँचे थे। और लगभग 22 मिनट जनपद में रहे उन्होंने अपने 17 मिनट के भाषण में कहा की विकास की प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के दौरान ही यहां पर योजनाओं के शिलान्यास का भी अवसर मुझे मिला है। जिसमें पीलीभीत के लिए एक मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण कार्य होने जा रहा है। पीलीभीत वासियों को व यहां के जन प्रतिनिधियों को एक अच्छे प्रयास के लिए धन्यवाद भी देता हूं। 

    विकास कार्यों में आश्रय गृह ,जिला चिकित्सालय परिसर में वन स्टॉप सेंटर, डायट परिसर बीसलपुर में हॉस्टोरियम ट्रेनिंग और रिसेप्शन और हॉस्टल के निर्माण, आईटीआई पीलीभीत में कुछ नए ट्रेंड बढ़ाने  डायलिसिस यूनिट जिला चिकित्सालय पीलीभीत में निर्माण की घोषणा सीएम ने की। इसके अतिरिक्त संपर्क मार्गो से जुड़ी परियोजनाएं हैं जिनका यहां के जन प्रतिनिधियों के परिश्रम से वे लेकर आए हैं उनका शिलान्यास का अवसर भी यहां पर प्राप्त हुआ है। मैं इसके लिए पीलीभीत वासियों को हृदय से बधाई देता हूं।

    पांच वर्ष पहले  प्रदेश की  क्या दशा थी इस पर बोले यह योगी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश की तस्वीर क्या थी। गुंडागर्दी, अव्यवस्था शोषण, दंगा और सर्वत्र एक पहचान का संकट। उत्तर प्रदेश में  पांच वर्ष पहले किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर था। नौजवान नौकरी करने के लिए मजबूर था। छात्राएं स्कूल से वंचित रहती थी क्योंकि उनके सामने संकट खड़ा होता था। लेकिन 2017 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश में बनने के बाद सबसे पहला कार्य  किसानों की कर्ज माफी का। 

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुष्प भेंट करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे

    देश के अंदर भारतीय जनता पार्टी की पहली सरकार थी। हम लोगों ने उस समय जिस कार्य पद्धति को प्रदेश के अंदर आगे बढ़ाने का कार्य किया था वह किसी से नहीं छुपा है। पूरी दुनिया के सामने प्रदेश के अंदर फ्री में उपचार, फ्री में सबको वैक्सीन, और फ्री में गरीबों के लिए राशन योजना लाने का कार्य भी डबल इंजन की सरकार आपके लिए लेकर आई। 

    पहले की सरकारों में होते थे दंगे पर अब नहीं

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ने कहा आज प्रदेश में दंगा नहीं हो सकता क्योंकि दंगाइयों को मालूम है दंगा करेंगे तो कई पीढियां भरते भरते थक जाएंगी, लेकिन दंगे में हुई संपत्ति के नुकसान की भरपाई नहीं कर पाएंगे ये उन्हें भी मालूम है। प्रदेश में दंगा नहीं बल्कि प्रदेश की सरकार गन्ना उत्पादक किसानों को प्रोत्साहित करती है। 

    2017 के पहले नौकरी निकलने के साथ प्रदेश के अंदर आपने देखा होगा कहीं चाचा कहीं भतीजा कही भाई और कहीं मामा कहीं भांजे। भर्ती विवादित होती थी और रोक लगानी पड़ती थी। उत्तर प्रदेश में कोई भी नियुक्ति नहीं हो पाई। हमारी सरकार ने बड़ी संख्या में नौकरी दी। प्रदेश में केंद्रीय उद्योग लगाकर रोजगार की सुविधा दी और परंपरागत उद्यमों को प्रोत्साहित किया। 


    योगी बोले बांसुरी को दुनिया में दिलवाई नई पहचान

    प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पीलीभीत की बांसुरी की याद करिए। बांसुरी को कभी भगवान कृष्ण  बजाया करते थे। आज हमने पूरी दुनिया तक पीलीभीत की बांसुरी को पहुंचा दिया। पिछली सरकारों ने इस मुरली को भुला दिया था और आज 5000 वर्ष पुरानी भगवान कृष्ण की मुरली को हमारी सरकार ने उद्योग का एक माध्यम बनाया। अब जहां कहीं भी बांसुरी की बात होती है तो पीलीभीत का नाम सबकी जुबान पर आ जाता है। यहां पर नए उद्योग विकास की एक नई कहानी को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। यहां के नौजवानों को नौकरी के लिए रोजगार के बाहर नहीं जाना पड़ेगा आपके गांव में आपके जनपद में आपको प्राप्त होने जा रहे हैं।

    योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

    योगी ने सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा हमने रोजगार की सुविधा दी। महिलाओं के उत्थान के लिए कार्यक्रम चलाए। किसानों की खुशहाली के लिए सरकार ने विशेष प्रावधान किये और आज उसका परिणाम है आज उत्तर प्रदेश विकास की प्रक्रिया में देश के अंदर अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रहा है। अब हमें आपका आशीर्वाद चाहिए कि उत्तर प्रदेश नंबर एक का प्रदेश बन सके। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी फिर से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यात्रा के माध्यम से आई है।

    किसी ने की गुस्ताखी तो डबल इंजन की सरकार देगी मुंहतोड़ जवाब

    योगी आदित्यनाथ ने कहा देश की आन बान और शान के खिलाफ अगर किसी ने गुस्ताखी की तो डबल इंजन की सरकार ने उसका मुंहतोड़ जवाब देने का कार्य किया है। कश्मीर में धारा 370 हटाने की प्रधानमंत्री मोदी जी की कार्रवाई हो या अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण का कार्यक्रम किसी से छुपा नहीं है। आपने देखा होगा पहले पैसा कहां जाता था,सत्ताधारी नेताओं की जेब में जाता था। और वही पैसा निकाला जा रहा है। यही पैसा गरीब के घर में लग रहा है। शौचालय बनाने में, स्वास्थ्य बीमा कवर करने में लगाया जा रहा है। यही पैसा पहले भ्रष्ट नेताओं की जेब में जाता था और वही पैसा आज हम लोग जेसीबी के माध्यम से उनके घरों से निकाल रहे है।

    योगी ने कहा कि आप सब से अनुरोध करूंगा सुशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ईमानदार सरकार चाहिए। राष्ट्रवाद के मुद्दे पर देश के आन बान और शान के खिलाफ किसी भी प्रकार की गुस्ताखी स्वीकार नहीं करने वाली सरकार चाहिए और आस्था का सम्मान करने वाली सरकार भी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इन सभी मुद्दों पर पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम किया है। मै पूछना चाहता हूं क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण समाजवादी पार्टी कांग्रेस या बहुजन की पार्टी ने किया। गरीबों को दिया जा रहा राशन क्या यह समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी या कांग्रेस देती है।

    मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के प्रति किया सचेत

    सीएम योगी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। और कोरोना महामारी को देखते हुए जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया है वे वैक्सीन तुरंत ले लें। वैक्सीन के साथ-साथ कोरोना नियमों का पालन करने के लिए भी हम सबको तैयार होना होगा। उन्होंने कहा प्रदेश में आपके आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी, आप सहमत हैं भारतीय जनता पार्टी की सरकार बननी चाहिए ना आशीर्वाद देने को तैयार हैं मेरे साथ चलेंगे। 

    दोनों हाथ उठाकर उन्होंने भारत माता की जय के नारे भी लगवाए। प्रशासन के मुताबिक जन सभा के समापन पर मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से सीधे लखनऊ वापस चले गए। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्र संतोष गंगवार, कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश जितिन प्रसाद, पूर्व मंत्री डॉ विनोद तिवारी, शाहजहांपुर के सांसद अरुण सागर, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान, बीसलपुर विधायक रामशरण वर्मा, सदर विधायक संजय गंगवार मरौरी विधायक किशन लाल राजपूत सहित हजारों की भीड़ मौजूद रहे।

    जिला अधिकारी पुलकित खरे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुष्प भेंट कर किया स्वागत

    जनपद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़न खटोला जब ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में उतरा और उड़न खटोला से मुख्यमंत्री जी ने कालेज के प्रांगण में अपने कदम रखे तो जिला अधिकारी पुलकित खरे ने उन्हें पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया।

     


    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency(INA), पीलीभीत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.