Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: जनता की भलाई और तरक्की के लिए देवबंद को जिला बनाया जाना अत्यंत आवश्यक: राव मुर्शरफ

    देवबंद: देवबंद जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली ने कहा कि देवबंद क्षेत्र की जनता की भलाई और तरक्की के लिए देवबंद को जिला बनाया जाना अत्यंत आवश्यक है।

    राव मुर्शरफ अली ने बताया कि देवबंद में रेलवे स्टेशन और जेल मंडी समिति परिसर ए, डी, जे और दीवानी अदालत, सरकारी अस्पताल, 2 युनानी मेडिकल कॉलेज, कई नर्सिंग कॉलेज, डिग्री सरकारी वह गैर सरकारी कॉलेज, इंटरमीडिएट कॉलेज, आईटीआई, इंडस्ट्रियल स्टेट, सरकारी राजकीय पायलट वर्कशॉप व अन्य संस्थान पहले से ही मौजूद है, इसलिए देवबंद को जिला बनाने में सरकार का सरकारी खर्च काम आएगा, देवबंद ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में एक विशेष स्थान रखता है,यही नहीं यहां पर श्री त्रिपुर मां बाला सुन्दरी शक्ति पीठ प्राचीनतम मंदिर भी है. 

    जिसके बारे में कहा जाता है की महाभारत काल में पांडवों ने अपने अज्ञातवास के दौरान भेष बदलकर यहां पर कुछ समय बिताया था इसलिये ऐतिहासिक दृष्टि से देवबंद का पूरे विश्व में विशेष महत्व है राव मुशर्रफ अली ने बताया कि देवबंद को जिला बनाने की मांग को लेकर 17- 12-2015 को 72 घंटे की देवबंद के ईदगाह मैदान में भूख हड़ताल भी कर चुके हैं और 20-5-2016,में देवबंद से लखनऊ तक पैदल यात्रा भी कर चुके हैं. 

    देवबंद के सामाजिक राजनीतिक और धार्मिक संगठनों का देवबंद जिला बनाओ संघर्ष समिति को पूर्ण समर्थन प्राप्त है, मुजफ्फरनगर जिले का शहर शामली को बसपा सरकार द्वारा कई साल पहले जिला बनाया जा चुका है, जबकि शामली देवबंद से आबादी में कम संसाधनों वाला शहर है। उन्होने कहा कि यदि देवबंद जिला बनता है तो आगामी 2022 में पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को काफी लाभ मिलेगा।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.