Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलंदशहर। आबकारी विभाग का शराब तस्करों के खिलाफ अभियान जारी

    बुलंदशहर। जिला आबकारी अधिकारी  के निर्देश पर अवैध शराब की बिक्री एवम परिवहन की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत गठित टीम द्वारा जनपद बुलंदशहर के समीपस्थ जनपद के सीमावर्ती संदिग्ध ग्राम भटौना एवम सोहनपुर थाना गुलावटी में दबिस की कार्यवाही की गई। दबिस के दौरान संदिग्ध घरों एवम ग्राम के के बाहर ट्यूबवेल एवम गन्ने के खेतो में सघन  तलाशी ली गई।

    तलाशी के उपरांत ग्राम वासियों के साथ बैठक कर अवैध शराब के सेवन से होने वाली जनहानियो से अवगत कराया गया एवम अवैध शराब की बिक्री होने पर प्रशासन एवम आबकारी विभाग को सूचित करने का अनुरोध किया गया। आबकारी टीम द्वारा जनपद बुलंदशहर की मदिरा दुकानों पर गोपनीय टेस्ट परचेज कराया गया।टेस्ट परचेज में मदिरा दुकानों पर निर्धारित मूल्य पर बिक्री पाई गई। टेस्ट परचेज के उपरांत दुकानों का गहन निरीक्षण किया गया। संचित स्टॉक के क्यू आर कोड को रैंडम रूप से स्कैन किया गया। 

    स्टॉक सही पाया गया। दुकानों पर मौजूद ग्राहकों से मूल्य एवम शराब की गुणवत्ता के संबंध में पूछताछ की गई।सभी ने निर्धारित मूल्य पर ही शराब खरीदे जाने की बात कही,ग्राहकों को किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर मदिरा दुकानों पर चस्पा टोल फ्री  या क्षेत्रीय आबकारी  निरीक्षक के नम्बर पर शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया गया।

    विक्रेताओं को नियमनुसार दुकान संचालित करने के निर्देश दिए गए।आबकारी टीम द्वारा अवैध मदिरा के परिवहन की रोकथाम हेतु जनपद के सिकंदराबाद गुलावटी मार्ग पर गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। आबकारी निरीक्षक सदर दिलीप वर्मा ने बताया कि जनपद में अवैध मदिरा की बिक्री एवम परिवहन की रोकथाम हेतु यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।


    वरुण शर्मा 

    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.