Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलंदशहर: स्लीप योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

    बुलंदशहर: आज जनपद में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2021 के लिए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु स्वीप योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान में आज दिनांक 22-12-21 को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बुलंदशहर में स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में डी एल ऐड बैच 2021 के 51 प्रशिक्षुओं ने प्रतिभाग किया। 

    प्रशिक्षु द्वारा मतदान की महत्ता के संबंध में विभिन्न स्लोगन बनाए गए व मतदाता जागरूकता के संबंध में पोस्टर तैयार किए गए तथा यह शपथ दिलाई गई कि वें स्वयं भी मतदान के लिए जागरूक होंगे एवं अपने आस-पड़ोस, सगे-संबंधियों व परिवारजनों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे। । इस अवसर पर महेंद्र सिंह राणा प्राचार्य डाइट, डॉ ललित यादव प्रवक्ता तरन्नुम जहां एवं मनजीत इत्यादि मौजूद रहे। 

    प्रिया, प्रज्ञा, प्रियंका, अंजलि, रूमाना, वैशाली प्रशिक्षुओं के पोस्टरों को सराहा गया।  युवा ,महिला, पुरुष व दिव्यांग मतदाताओं को अपना वोट बनवाने हेतु व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नियमित रूप से स्वीप की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं ताकि कोई भी नया मतदाता मतदान से वंचित ना रहे और आगामी विधानसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। 

    समाज में जागरूकता लाने में युवाओं की अहम भूमिका होती है। युवा अपने वोट के अधिकार के बारे में जाने तथा अपने मत का प्रयोग अवश्य करें आगामी चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग हो तथा लोकतन्त्र के इस पर्व में ज्यादा से ज्यादा लोगों की हिस्सेदारी हो इसके लिए जनपद में विशेष जागरूकता अभियान चलाये जा रहें हैं।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.