Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: भाजपा को हरा कर सबक सिखाएगा व्यापारी समाज: अभिमन्यु गुप्ता

    कानपुर: कपड़े,जूते,चप्पल,ईंट आदि पर 1 जनवरी 2022 से जीएसटी बढ़ाने के भाजपा सरकार के निर्णय के विरोध में आज समाजवादी व्यापार सभा से जुड़े व्यापारियों ने प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में मंडलायुक्त कार्यालय में ईंट,चप्पल,कपड़े,जूते लेकर प्रदर्शन करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नाम संबोधित ज्ञापन उप मंडलायुक्त  राजाराम को दिया।समाजवादी व्यापार सभा ने राष्ट्रहित व छोटे व्यापारियों के हित में कपड़े,ईंट व फुटवियर पर टैक्स बढ़ौतरी के निर्णय को वापस लेने व जीएसटी सरलीकरण की मांग करी।

    समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की भाजपा सरकार में नोटबन्दी,जीएसटी, लौकडाउन से पहले ही व्यापारी बर्बाद हो चुके हैं और आत्महत्या को मजबूर हैं।और ऐसे में राहत देने की जगह भाजपा की सरकार जीवनयापन के लिए सबसे अहम कपड़े,ईंट व फुटवियर ( जूतों,चप्पल आदि) पर टैक्स 5 की जगह 12 प्रतिशत बढाके इस व्यापार से जुड़े दुकानदारों, उद्यमियों व भट्टा मालिकों को मौत की शैया पर धकेलने का काम कर रही है।

    इससे देश विदेश की चुनिंदा बड़ी कंपनियां फायदे में रहेंगी जबकि छोटे व मध्यम वर्गीय व्यापारी व दुकानदार बर्बाद होंगे।इससे महँगाई बढ़ेगी।लोग घर बनाने के लिए परेशान हो जाएंगे।छोटे व मध्यम वर्गीय व्यापारी के अलावा किसान,छात्र व मजदूर भी भुक्तभोगी होंगे। इस निर्णय की वजह से इस क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों में भयंकर आक्रोश है।अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की अकेले कानपुर मण्डल में 3000 करोड़ का व्यापार प्रभावित होगा।सैकड़ों यूनिटें बंद हो जाएंगी।

    ये भाजपा की सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है।प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की कपड़े,जूते,ईंट व चप्पल को भाजपा की सरकार मर्सिडीज गाड़ी की तरह नहीं देख सकती। भाजपा सरकार को कोई सरोकार व्यापारी व जनता की कठिनाई को लेकर नही है।जीएसटी की दर बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं है।मांग रखी गई की सरकार इस निर्णय को वापस ले।

    प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता, प्रदेश सचिव कृपा शंकर त्रिवेदी,कानपुर मण्डल अध्यक्ष हरप्रीत भटिया लवली,कानपुर ग्रामीण अध्यक्ष विनय कुमार,कानपुर महानगर अध्यक्ष जीतेन्द्र जायसवाल, महिला सभी की राष्ट्रीय सचिव दीपा यादव,कानपुर नगर महासचिव मनोज चौरसिया,उपाध्यक्ष राजेंद्र कनौजिया,अमित पाण्डेय, दीपू श्रीवास्तव,आजाद खान,सोनू वर्मा, विवेक कुमार, मोहम्मद शाहिद, छोटे अली, राघवेंद्र तिवारी आदि थे।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.