Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। कोई भी संस्था या राजनैतिक दल राम मन्दिर का श्रेय लेने का प्रयास न करें- डा. प्रवीन तोगड़िया

    शाहजहांपुर। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया आज खिरनीबाग स्थित विनय शुक्ला एडवोकेट के आवास पर पहुंचे। इस दौरान उनका फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया और  उन्हें राम दरबार का चित्र तथा महावीर हनुमान की प्रतिमा भेंट की गई।

    डा. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिन्दुत्व के नाम पर राजनीति न हो। अयोध्या का राम मन्दिर बनने का श्रेय देश के सम्पूर्ण हिन्दू समाज को है। किसी संस्था या राजनैतिक दल को नहीं है। उन्होंने कहा कि जब यह राजनैतिक दल नहीं थे, तब भी राम मन्दिर आंदोलन चल रहा था। 

    अगर कोई संस्था या राजनैतिक दल अकेला फायदा लेने की बात करते हैं, तो साढ़े चार सौ वर्षो से बलिदान देने वाले लोगों को अपमानित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति राम मन्दिर का श्रेय लेने का प्रयास न करे। कोई श्रेय लेता है तो पाप है। हम अगर पूरे हिन्दू समाज को श्रेय दें, जो पूरे साढ़े चार सौ वर्षों तक राम मन्दिर के लिए लड़ता रहा। 

    उन्होंने कहा कि हम खुश हैं कि राम मन्दिर बन रहा है। कहा कि राम मन्दिर हिन्दुओं ने बनाया है और थोड़ी मदद न्यायालय ने की है। कहा कि कानून बनाकर काशी और मथुरा में मंदिर बनवाया जाए। कहा कि हमको काशी कारिडोर नहीं, बल्कि काशी विश्वनाथ का मंदिर चाहिए। जिस दिन काशी और मथुरा में मंदिर बनने लगेगा। उस दिन सबसे पहले प्रवीण तोगड़िया जय-जयकार करेगा।

    इस दौरान उन्होंने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए। कहा कि इन नंबरों पर कॉल करके पूरे भारत में किसी भी हिंदू भाई बहनों की मदद के लिए हमारे संगठन का व्यक्ति पहुंचकर उसकी मदद करेगा। इस मौके पर गौरक्षा प्रमुख कृष्ण कुमार सक्सेना, वेद प्रकाश रावत सहित तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.