Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलंदशहर: गुरु की महिमा है अनंत. श्री कौशिक जी महाराज

    बुलंदशहर: आज डीएवी एच मैदान परिसर में चल रही नवधा भक्ति की पावन कथा में षष्टम दिवस की शुभ बेला पर पुराण मनीषी आचार्य श्री कौशिक जी महाराज ने गुरु की महिमा बताते हुए कहा कि गुरु की महिमा अनंत है एवं इस इस भवसागर को पार करने का एक माध्यम गुरु है इनकी कृपा के द्वारा ही हम भवसागर को पार कर सकते हैं गुरु साक्षात् नारायण का ही स्वरूप होतेहै ।

    इसलिए गुरु का चुनाव व्यक्ति को सोच समझ कर करना चाहिए गुरु उसे बनाना चाहिए जो सनातनी व धर्म शास्त्रों को जानने वाला हो ईश्वर के प्रति अगाध श्रद्धा हो सदाचारी हो । जो सनातनी नहीं है धर्म शास्त्रों के विरुद्ध आचरण करने वाला है ऐसे गुरु को दूर से ही त्याग देना चाहिए क्योंकि रामचरितमानस में तुलसीदास जी ने भी कहा है ...जाके प्रिय न राम वैदेही ,तजिए ताहि कोटि वैरी सम यद्यपि परम स्नेही।। भगवान के विरोधी को तो करोड़ों बैरियों समान के  समझकर त्याग देना चाहिए। कथा में गोवर्धन पूजा एवं भगवान श्री कृष्ण और रुक्मणी  विवाह हुआ। 

    जिसमें सभी भक्तों ने झूम झूम कर आनंद लिया । कथा में व्यासपीठ पूजा एवं आरती करने का सौभाग्य अमित शर्मा सोनी शर्मा नरेश शर्मा को प्राप्त हुआ श्रीमद् भागवत कथा में एस के शर्मा तेजपाल शर्मा रविंद्र कुमार धनेश शर्मा मुन्नी देवी पुष्पा शीला कुमकुम देवी राजकुमारी देवी बाला देवी रानी देवी ओमवती देवी कथा शामिल होकर किरण का।



    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.