Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुलंदशहर: महिला अपराध रोकने के लिए बेटियों की तरह बेटों पर भी रखें पैनी नजर: विमला बाथम

    --सभागार के बाहर लगा बाल विकास परियोजना का स्टॉल कर रहा आकर्षित


    बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग द्वारा मिशन शक्ति फेस 3 के अंतर्गत महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ दिलाए जाने तथा महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से जिला पंचायत सभागार में पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में जनपद के सीडीओ सीएमओ एस पी देहात सीओ डिबाई एवं पुलिस अधिकारियों के साथ महिला थाना प्रभारी मौजूद रहीं। 

    कार्यक्रम में महिलाओं से संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के विषय में जागरूक भी कराया गया साथ ही समस्या लेकर पहुंची महिलाओं की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उन्हें निस्तारण करने के निर्देश भी महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने दिए उन्होंने कहा कि महिला अपराध रोकने के लिए बेटियों की तरह बेटों पर भी सख्त नजर रखना चाहिए। जिला पंचायत सभागार के बाहर स्टॉल भी लगाए गए जिनमें बाल विकास परियोजना का स्टॉल आकर्षित रहा। 

    गर्भवती महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पोषण रंगोली बनाई गई जिसमें हरी भरी सब्जियों एवं पोषण तत्वों को रखा गया साथ ही रंगोली में मतदाता जागरूकता के लिए भी प्रेरित किया गया सीडीपीओ पूनम राव एवं सुपरवाइजर नीलम सिंह ने बताया कि बाल विकास परियोजना का स्टॉल गर्भवती महिलाओं को पोषक आहार लेने के उद्देश्य के साथ साथ मतदाता जागरूक करने के लिए लगाया गया है इस दौरान दर्जनों आंगनबाड़ी मौजूद रहीं जिनमें मिथिलेश जावली पूनम वार्ड 7 सुनीता वार्ड 8 कविता योगेश सुमन मंजू वार्ड 18 कंचन ज्वार खेड़ा उपासना वार्ड 16 एवं वार्ड 7 से ज्योति मौजूद रहीं। आंगनबाड़ियों द्वारा सजाए गए स्टॉल को सभागार में पहुंचे लोगों ने खूब सराहा और प्रशंसा की।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.