Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। महामानव संत गाडगे को 66वें परिनिर्वाण दिवस पर सपाइयों ने याद किया

    --संत गाडगे के परिनिर्वाण दिवस पर सपा ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित की


    शाहजहांपुर। महामानव संत गाडगे बाबा के 66वें परिनिर्वाण दिवस पर समाजवादी पार्टी द्वारा यहां एक मैरिज लॉन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर गाडगे बाबा को भाव भीनी श्रद्धांजलि देकर उनके द्वारा जलायी गयी शिक्षा आैर स्वच्छता की अलख से प्रेरणा लेने का आह्वान कर लोगों से अपील की गयी कि वह समाज में शिक्षा आैर स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक करे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने कहा कि संत गाडगे स्वच्छता एवं शिक्षा के लिए आजीवन समाज को प्रेरित करते रहे। 

    उन्होंने कहा कि संत गाडगे की शिक्षाएं हमारे लिए आज भी प्रेरणादायक हैं। क्योंकि शिक्षित समाज ही मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। शिक्षा के बिना आदमी का कोई भी अस्तित्व नहीं है। गाडगे बाबा ने उस समय शिक्षा को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा की। जब समाज में शिक्षा को लेकर लोग ध्यान नहीं देते थे। इसलिए गाडगे बाबा समाज के लिए आज भी प्रेरणा के स्रोत है। 

    ददरौल क्षेत्र के प्रभारी सपा नेता राजेश वर्मा ने महामानव गाडगे बाबा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि संत गाडगे स्वच्छता के जनक माने जाते हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि भले ही एक वक्त का भोजन करो, सस्ते कपड़े पहनों, लेकिन अपने बच्चों को जरूर पढ़ाओ। 

    वर्मा ने उनकी शिक्षाओं को वर्तमान समय के लिए प्रासंगिक बताया। उन्होंने कहा कि गाडगे बाबा डा. बाबासाहेब अम्बेडकर से अत्यधिक प्रभावित थे। इसका कारण यह था कि वह अपने कीर्तन के माध्यम से लोगों को उपदेश देकर जो समाज सुधार कार्य कर रहे थे, वही कार्य डा. अम्बेडकर राजनीति के माध्यम से कर रहे थे। 

    इस अवसर पर विधानसभा पुवायां प्रभारी उपेंद्र पाल सिंह, राकेश वर्मा, सलोना कुशवाहा, संजीव वर्मा सर्राफ, विपिन यादव, रामवीर कनौजिया, मुजम्मिल खां, सुखवीर सिंह,कृष्णपाल कनौजिया, पिंटू यादव, अनिल वर्मा,मुनेंद्र पाल सिंह आदि ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए महामानव संत गाडगे को याद किया।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.