Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़: हैकरों का आतंक रिटायर्ड कर्मी को भी नहीं बख्शा,रिटायर्ड शिक्षक के खाते से हैकरों ने 6 हजार छोड़ उड़ा लिए 4 लाख रुपये

    अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में ऑनलाइन साइबर हैकिंग करने वाले साइबर ठगों का आतंक इस कदर हावी है इस चीज का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि साइबर हैकिंग करने वाले हैकरों ने थाना टप्पल क्षेत्र के गांव उसरह निवासी एक रिटायर्ड शिक्षक बलवीर सिंह को अपनी हैकिंग का शिकार बनाते हुए रिटायर्ड शिक्षक के खाते से 4 लाख रुपये उड़ा लिए गए।उनका वर्ष 1996 से कस्बा की सेंट्रल बैंक में खाता है। बलवीर सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के नेरवा गांव में प्रिसिपल पद से वर्ष 1996 में रिटायरमेंट हुए थे। 

    जब से उनकी पेंशन सेंट्रल बैंक खाते में आती है। 4 लाख रुपया खाते से गायब देख रिटायर्ड शिक्षक कर्मी के पैरों तले जमीन खिसक गई। रुपया गायब होने पर रिटायर्ड शिक्षक कर्मी आनन-फानन में दौड़ लगाता हुआ हैकिंग करने वाले ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए थाना टप्पल पहुंचा। 

    जहां थाना टप्पल में पहुंचने के बाद रिटायर्ड शिक्षक ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा हुजूर उसकी मेहनत की एक-एक पाई उसके बैंक खाते में जमा थी। जो उसके द्वारा नौकरी करने के बाद रिटायर्ड होने पर रुपये उसके बुढ़ापे का सहारा उससे छीन लिया है।लेकिन जालिम साइबर हैकर ने 6 हजार रुपए खाते में छोड़कर 4 लाख रुपया उड़ा लिए हैं।

    जट्टारी कस्बा में धोखाधड़ी से बैंक से रुपये निकालने का गिरोह सक्रिय है। एक रिटायर्ड शिक्षक के 25 साल पुराने खाते से चार लाख रुपये पार कर दिए गए हैं। अपने खाते से शिक्षक ने आखिरी बार 29 नवंबर को 20 हजार रुपये निकाले थे। 

    एंट्री के लिए नई पासबुक लेने आया तब खाते में मात्र छह हजार रुपये की रकम देख उसके होश उड़ गए। इस मामले में पुलिस चौकी में तहरीर दी गई है। शाखा प्रबंधक ने 15 दिसंबर को विड्रोल के जरिए रकम निकालने की जानकारी दी है। बैंक में लगे सीसीटीवी दो दिन बाद दिखाने की बात कही है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.