Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। सामूहिक विवाह में 540 हिन्दू व 60 मुस्लिम जोड़ो का हुआ विवाह

    शाहजहाँपुर। गरीब कन्याओं के विवाह के लिए सामूहिक विवाह कार्यक्रम सरकार की प्रतिबद्धता है। एक ही समारोह में जोड़ों का विवाह गरीबों के कल्याण के प्रति राज्य और केंद्र सरकार की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। 

    यह बात प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मंन्त्री सुरेश कुमार खन्ना ने ओसीएफ रामलीला मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री  सामूहिक विवाह कार्यक्र के दौरान कही। इस मौके पर पात्रता के आधार पर चिन्हित किए गए  हिन्दू 540  एवं मुस्लिम 60 जोड़ों की विधि विधान, रीति रिवाज के अनुरूप कुल 600 जोड़ों की एक ही मंडप में विवाह संपन्न कराया गया। 

    कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, सांसद अरुण कुमार सागर, विधायक तिलहर रोशन लाल वर्मा, विधायक कटरा वीर विक्रम सिंह, विधायक पुवायां चेतराम, विधायक ददरौल मानवेन्द्र सिंह, सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ वाल्मीकी, पार्टी के जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश वर्मा सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी व जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक एस. आनंद, मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने नव दम्पतियों को आशीर्वाद दिया। 

    इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने नव दंपत्तियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आज से ये दंपती अपने नवजीवन की शुरूआत करेंगे। इनके दांपत्य जीवन में अपार खुशियां हो, यही मेरी कामना है। उन्होंने नव दंपत्तियों से अपील की कि मुख्यमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना का अपने आसपास के क्षेत्र में प्रचार प्रसार करें, जिससे कि अन्य लोग भी इस योजना का लाभ ले सकें। 

    कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अन्तर्गत 51 हजार रुपये प्रति जोड़े के हिसाब से खर्च किए जाने का प्रावधान है, इसमें 35 हजार रुपये वधू के खाते में, 10 हजार रुपये का विभिन्न प्रकार का सामान एवं 6 हजार रुपये 

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.