Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या में 51 जोड़ो ने थामा एक-दूसरे का हाथ.

    ---मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से शादी का सपना साकार      


    अयोध्या। जनपद अयोध्या के विकास खण्ड पूराबाजार में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 51 जोड़ो का विवाह सम्पन्न कराया गया। जिसमें सभी वर्गों के जोड़े शामिल हुए। कार्यक्रम में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता  मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि शिवेन्द्र सिंह ने की।

    नगर विधायक ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये सरकार की नीतियों, योजनाओं व उनके लाभार्थियों को गिनाया। मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के बारे में विस्तार से बताते हुये उन्होंने कहा कि एक परिवार के ऊपर सबसे बड़ी जिम्मेदारी के साथ-साथ सबसे बड़ा सपना होता है बेटी की शादी। 

    मुख्यमंत्री योगी सरकार ने प्रदेश की  बेटियों की शिक्षा, खुशहाल जीवन व उनके सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से  ऐतिहासिक कार्य कर  प्रदेश में बेटियों के जीवन को सुलभ बनाया है। शिक्षा, सुरक्षा  विवाह की जिम्मेदारियों को  सरकार ने बखूबी निभाया है।

    सामूहिक विवाह में सोनी संग गणेश, सविता संग सतोष, पूनम संग संदीप, गुडिया संग अजय, राधना संग श्यामबाबू सहित 51 जोड़ो ने एक-दूसरे का हाथ थामा। विधायक सहित सभी ने नवविवाहित जोड़ो को आर्शीवाद दिया। सरकार द्वारा गृहस्थी का सामान व नकद धनराशि भी जोड़ो को उपलब्ध कराई गई।

    इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह, खण्ड विकास अधिकारी डा0 सुभाष चन्द्र वर्मा, सहित सैकड़ो की संख्या में लोगो की उपस्थिति रही।


    देव बक्श वर्मा

    Initiate News Agency(INA) अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.