Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़: ओमिक्रोन एलर्ट- 30 प्रतिशत आबादी को लगी कोविड टीके की दोनों डोज,नए स्ट्रेन से पहले जरूर लगना चाहिए एक टिका

    अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में कोरोना के नए स्ट्रेन से पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अपील है कि कोरोना का एक टीका जरूर लग जाना चाहिए। अब तक जिले में 30% आबादी को कोरोना का दोनों डोज लग चुकी है। जबकि 22 लाख 74 हजार लोगों को जिले में कोरोना की पहली डोज लग चुकी है।हालांकि 27 लाख लोगों को दोनों टिके कोरोना के नए स्ट्रेन से पहले लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण ही सबसे कारगर हथियार है। यह बात शायद लोगों की समझ में आने लगी है। आंकड़ों के अनुसार जिले की 30 प्रतिशत आबादी 11लाख.95 हजार लोगों को कोविड टीके की दोनों डोज लग चुकी है। 

    यदि लक्ष्य के अनुसार 18 वर्ष आयु से अधिक की बात करें। तो आंकड़ा 44 प्रतिशत पहुंच गया है। 22 लाख74 हजार लोग कोविड का पहला टीका लगवा चुका हैं। हालांकि की लक्ष्य के अनुसार करीब 27 लाख लोगों को कोविड के दोनों टीके लगाए जाने हैं। जबकि टीमें सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों, सार्वजनिक स्थलों व डोर-टू-डोर टीकाकरण कर रही हैं।

    तो वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना का टीका लगवाने के लिए पूर्व रजिस्ट्रेशन या स्लाट बुकिंग की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब केंद्र पर पहुंचकर सीधे टीका लगवाया जा सकता है। आधार कार्ड व मोबाइल नंबर जरूर पास में रखें। नए स्ट्रेन के फैलने से पूर्व ही कम से कम एक टीका सबको लग जाना चाहिए।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.