Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। 2 साल के अंदर जमीन का भाव 10 गुना तक बड़ा, आम आदमी पार्टी ने जमीनों के घोटाले व गड़बड़ी पर मोर्चा खोल दिया है

    अधिकारी नेता व्यवसाई तथा भू माफिया अयोध्या में अपने लोगों के नाम तमाम जमीनों का लिया है बैनामा

    शिकायत के बाद जांच भी चल रही है


    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में जब से राम मंदिर निर्माण की बात उठी और अयोध्या के विकास तथा अयोध्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने  की कयादत शुरू हुई। नगर निगम बना, अयोध्या नव्य अयोध्या बन रही है। तब से लेकर अयोध्या व अयोध्या से सटे गांवों तथा अयोध्या का विकास जिस तरफ होना है। अधिकारी, नेता, भूमाफिया की निगाहें लग गई और अपने सगे संबंधियों के नाम तमाम जमीनों का बैनामा करा लिया है, गरीब लोगों से सस्ते दाम में भूमि क्रय करके महंगे दाम पर बेचने की योजना है। जिसकी जांच भी चल रही है। आज को लेकर तमाम लोगों के रोए खड़े हो गए हैं। किंतु भू माफियाओं में जरा से भी डर नहीं है।

    अयोध्या से सटे गांव माझा बरहटा गांव में महर्षि ट्रस्ट द्वारा सैकड़ों बीघा जमीन गड़बड़ी मामले पर आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया. जमीन स्कूल अस्पताल के नाम पर खरीदने और दलित की जमीन 10 रुपये के गैर रजिस्टर्ड स्टांप पर ट्रस्ट के नाम ट्रांसफर कराने और उसे बेचने का आरोप लगाकर सांसद संजय सिंह ने सवाल उठाए। उन्होंने गांव में चौपाल की और सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आपके अफसरों ने गरीबों की जमीन हड़प ली। उन पर बुलडोजर चलाएं।

    अयोध्या में राम मंदिर से चंद किलोमीटर की दूरी पर माझा बरहटा गांव में महर्षि ट्रस्ट द्वारा सैकड़ों बीघा जमीन को लेकर हुई गड़बड़ी  पर आम आदमी पार्टी  ने मोर्चा खोल दिया। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह माझा बरहटा गांव पहुंचे और जमीन पर बैठकर गांव वालों के साथ बैठकर इस मसले पर पंचायत लगाकर बात की।

    इस दौरान कई महिला और पुरुष सामने आए और उन्होंने रोते हुए अपनी कहानी सुनाई। इसके बाद वह लोग भी सामने आए जिन्होंने बाकायदा माइक से महर्षि ट्रस्ट द्वारा उत्पीड़न और धोखे से जमीन खरीदने की अपनी व्यथा सुनाई। इसके बाद संजय सिंह ने महर्षि ट्रस्ट के साथ भाजपा के बड़े नेता और शीर्ष अधिकारियों की मिलीभगत से जमीन के बड़े घोटाले की बात कही। संजय सिंह ने कहा कि इस मामले को वह राज्यसभा में भी उठाएंगे और सड़क से लेकर संसद तक इसके लिए संघर्ष करेंगे।

    उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा कहा कि वह कहते हैं कि गरीबों की जमीन कोई हड़पेगा तो बुलडोजर चलवा देंगे। अब मुख्यमंत्री भाजपा के नेताओं और अफसरों पर बुलडोजर चलाएं और उनको जेल भेजने के साथ गरीबों की जमीन वापस दिलाएं।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.