Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। शासन ने सुनाया फरमान, UP TET परीक्षा शुरू होने से पहले व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर लीक,परीक्षा निरस्त,बहे अरमान

    अलीगढ़। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपीटीईटी का पेपर लीक होने के बाद प्रथम पाली का एग्जाम दे रहे यूपीटीईटी अभ्यार्थियों का बीच परीक्षा में ही फरमान सुना दिया गया कि पेपर लीक होने के चलते दोनों पाली की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया जाता है। एग्जाम दे रहे छात्रों को उस वक्त बड़ी निराशा हाथ लगी जब उनकी वर्षों की मेहनत पर चंद सेकंडो में पानी फिर गया और उनके सालों के अरमान पेपर लीक होने के चलते एक पल में पानी की तरह बह गए। जहां उत्तर प्रदेश के कई जिलों में यूपीटीईटी का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल होने के बाद अलीगढ़ में यूपी टीईटी की परीक्षा को शासन का आदेश मिलने के बाद जिलाअधिकारी के निर्देश पर यूपीटीईटी की दोनों पाली की परीक्षा को निरस्त करने शासन स्तर से फरमान सुना दिया गया है। अभ्यर्थियों द्वारा यूपी टीईटी का पेपर देते हुए ही बीच में परीक्षा निरस्त को निरस्त कर देने के चलते दूरदराज क्षेत्रों से पेपर देने पहुंचे यूपीटीईटी के अभ्यार्थियों के हाथों में एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी है। यूपीटीईटी का एग्जाम देने के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना है कि इस बार पेपर बहुत सरल था। ऐसे में अगर पेपर आउट नहीं होता तो परीक्षा दे रहे छात्र इस बार यूपीटीईटी में 90% सफलता जरूर हासिल कर लेते। लेकिन शासन स्तर से दोनों पाली की निरस्त करने के बाद यूपीटीईटी के अभ्यर्थियों को लॉलीपॉप के नाम पर फीस नहीं जमा करने की बात कहते हुए अभ्यार्थियों के मुंह पर ताला लगा दिया गया है।

    अलीगढ़ में रविवार को दोनों पाली में होने वाले यूपी टीईटी की परीक्षा को शासन के आदेश पर अलीगढ़ डीएम ने टीईटी की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। जहां यूपीटीईटी के परीक्षा रविवार को शुरू होने से पहले ही यूपी के मथुरा गाजियाबाद बुलंदशहर कई व्हाट्सएप ग्रुप पर यूपीटीईटी का पेपर वायरल हुआ था। यूपीटीईटी का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल होने के बाद अब परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जाएगी। जिसके लिए अब यूपीटीईटी के इसके अभ्‍यर्थियों को दोबारा कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी। जबकि मामले की जांच में एसटीएफ की टीम जुटी। तो वही अलीगढ़ जिले में 3 दिन पहले दरोगा भर्ती सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है। तीन पुलिस की टीमें लगातार दरोगा भर्ती सॉल्वर गैंग के फरार मास्टरमाइंड सहित सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है। जबकि शासन स्तर से यूपीटीईटी की परीक्षा को लेकर निरस्त करने के आदेश सभी जिलों के डीएम को आदेश जारी कर दिया गया है। यूपीटीईटी परीक्षा निरस्त करने की यह जानकारी अलीगढ डीएम सेल्वा कुमारी जे के द्वारा दी गई है।


    जानकारी के अनुसार अलीगढ़ जिले में आज होने वाली यूपीटीईटी का परीक्षा देने पहुंचे छात्र छात्राओं पुरुष और महिलाओं को उस वक्त बड़ी निराशा हाथ लगी है। जब छात्र परीक्षा केंद्र के अंदर यूपीटीईटी के परीक्षा देने के लिए घुसकर परीक्षा दे रहे थे। लेकिन उससे पहले ही (UP TET) यूपीटीईटी की परीक्षा में सेंध लगाएं बैठे जालसाजो के द्वारा यूपीटीईटी के पेपर को यूपी के कई जिलों में एक साथ व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल कर दिया गया। यूपीटीईटी का परीक्षा का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल होने के बाद शासन ने संज्ञान लेते हुए यूपीटीईटी की परीक्षा को शासन के निर्देश पर निरस्त करने का फरमान सुना दिया गया। यूपीटीईटी एग्जाम दे रहे अभ्यर्थियों को बीच एग्जाम में रोकते हुए पेपर के बीच में उसको निरस्त करने का फरमान सुनते ही अलीगढ़ के जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे के द्वारा यूपीटीईटी परीक्षा को तुरंत निरस्त कर दिया गया है। जहां यूपीटीईटी की परीक्षा देने आए छात्रों पर एक बार फिर यूपीटीईटी की पेपर लीक होने के बाद मायूसी हाथ लगी है। लेकिन परीक्षा निरस्त होने के बाद यूपीटीईटी के अभ्यर्थियों को अब दोबारा से कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। यूपीटीईटी का एग्जाम दे रहे अभ्यर्थियों का पेपर निरस्त होने के बाद उनके एग्जाम की कॉपी और ओएमआर सीट को कलेक्ट कर लिया गया था। यूपीटीईटी का एग्जाम दे रहे अभ्यर्थियों को पेपर निरस्त होने और पेपर आउट होने की सूचना एग्जाम दिला रहे एग्जामिनर के द्वारा यूपीटीईटी के अभ्यार्थियों को दी गई थी। जबकि यूपीटीईटी का एग्जाम देने पहुंचे अभ्यार्थियों के मन में काफी निराशा हाथ लगी है। उनका कहना है कि वह तब से यूपीटीईटी की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जबसे यूपी टैट हुआ है लेकिन आज जिस तरह से यूपीटीईटी का पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों ने बीच में ही पेपर दे रहे छात्रों के एग्जाम को निरस्त कर दिया गया। उसके बाद कई सालों से लगातार यूपीटीईटी की तैयारी कर रहे थे।लेकिन आज आकर अभ्यार्थियों की पूरी मेहनत पर पानी फिर गया और पेपर लीक होने और परीक्षा निरस्त होने के बाद  अभ्यार्थियों का मनोबल टूट गया।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.