Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। जिलाधिकारी के आदेश की उड़ी धज्जियां दबंगों ने निर्माण कार्य शुरू कराया, दबंग मोहल्ले वासियों पर दिखा रहे राजनैतिक भय

     .......... नगरपालिका की नाली व सार्वजनिक भाग पर अवैध निर्माण

    हरदोई। पिहानी चुंगी के पास डा० ए०पी० सिन्हा गली निकट ग्रामीण आर्यव्रत बैंक व उमा कल्याण मंडप से जुड़ी हुई डा० सिन्हा गली जो 22 फिट चौड़ी है। जिसके दक्षिण गुड्डू गुप्ता की जमीन है और बेनामे पर जमीन (लम्बाई 30 फिट चौडाई 7 फिट) है, लेकिन नगर पालिका की नाली सरकारी सम्पत्ति क्षतिग्रस्त कर करके अपने बेनामे की जमीन की चौड़ाई 7 फिट से बढ़ाकर 2 फिट 8 इंच अधिक जमीन (नगरपालिका की नाली व सार्वजनिक भाग / गली को संलग्न करते हुये) पर अनाधिकृत ढंग से दुकान का निर्माण कराकर 2.0 फिट का अतिरिक्त छज्जा भी  निर्मित कर लिया गया है। 

    निर्माण कार्य होते हुए

    जिससे मोहल्ले व क्षेत्रवासियों को आवागमन व वाहन निकालने आदि में अत्यधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जब मोहल्ले/क्षेत्रवासियों ने उक्त अवैध निर्माण करने पर आपत्ति प्रकट करते हुये उक्त हो रहे अवैध निर्माण को रोकने का अनुरोध किया तो विपक्षी गुड्डू गुप्ता व उनके परिवारीजन व सहयोगी द्वारा मोहल्ले वासियों पर राजनैतिक भय दिखाते हुये, प्रत्येक दशा में अवैध हो रहे निर्माण कार्य को पूरा करने की धमकी दी है।


    मोहल्ले व क्षेत्रवासियों ने मिलकर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर उक्त विषयक प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुये हो रहे अवैध निर्माण को तत्काल रूकावाये जाने व मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर उक्तदर्शित नगर पालिका परिषद हरदोई के सार्वजनिक उपयोग के स्थान पर नाली व सार्वजानिक मार्ग/गली पर 2 फिट पर हुये /हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण को हटवाते हुये दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से मुकदमा पंजीकृत कराकर कानूनी कार्यवाही करने के लिए कहा। 

    आपको बताते चले कि नगरपालिका ने इसे पहले ही रोक लगा दी थी, प्रकरण की शिकायत भी हो चुकी है 28/10/ 2021 में इसको पूरी तरह से रुकवाने का आदेश दिया था पर उस आदेश की भी अवहेलना कर दी गई ।अब तो लगता है कि इस तरह की दादागिरी और गुंडई के आगे प्रशासन भी नतमस्तक है ,वरना जिस कार्य को रुकवाने का पहले ही आदेश कर दिया गया इस पर पुनः निर्माण कार्य शुरू क्यों हुआ??

    विजय लक्ष्मी सिंह

    आई एन ए हरदोई डेस्क


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.