Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। ताले की नगरी में ताइवान के सहयोग से इंटेलीजेंट लॉक्स बनाने की हो रही हैं तैयारी, ताइवान टीम ने ताला इंडस्ट्री का किया दौरा

    अलीगढ़। ताले और तालीम से पूरी दुनिया में विख्यात अलीगढ़ के ताला उद्योग को ताइवान की कंपनी से अब टेक्नोलॉजी मिलेंगी। ताइवान की कंपनी के साथ तालों की टेक्नोलॉजी पर मिलकर काम किया जाएगा। जिसके बाद अलीगढ़ के ताले का विश्व भर और ज्यादा नाम होगा। जबकि ताइवान की कंपनी ने अलीगढ़ में आकर ताला उद्यमियों से वार्ता कर फैक्ट्रियों का भ्रमण भी किया गया है। यूपी के अलीगढ़ जिले की तालानगरी के ताला उद्यमी दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की तैयारी में हैं। पारंपरिक तालों के साथ ही वह ताइवान से तकनीकी सहयोग लेकर इंटेलीजेंट लॉक्स बनाने की तैयारी में जुटे हैं। 


    तकनीकी सहयोग एवं पार्टनरशिप की संभावना तलाशने ताइवान एक्सपोर्ट डेवलपमेंट काउंसिल के प्रबंधक जयसन लिन एक प्रतिनिधिमंडल के साथ 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ आ रहे हैं। यूं तो अलीगढ़ का ताला पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध है। लेकिन ताले के तकनीक की बात की जाए तो उसमें अभी तक इसमें इतना सुधार नहीं हो पाया हैं।जबकि इसको तकनीकी सुधार की आवश्यकता है। इसको लेकर अलीगढ़ के व्यापारी मनीष बंसल ने ताइवान की टेक्नोलॉजी जिसको उत्तम श्रेणी में मान जाता है। उसको लेकर वहां की टीम से संपर्क किया गया।जिसके बाद ताइवान की टीम ने आकर अलीगढ़ में तालों की फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया और तालों की फैक्ट्रियों का निरीक्षण करने के बाद ताइवान की टीम ने अपनी तकनीक देने के लिए सहमति जताई गई। 

    इसके बाद अब अलीगढ़ विश्व स्तरीय सुरक्षा मानकों को लेकर खरा उतरेगा। ताइवान से आई टीम के साथ ताला हार्डवेयर एक्सपोर्टर उद्यमियों ने वार्ता करते हुए व्यापारी मनीष बंसल ने बताया कि अलीगढ़ का ताला विश्व स्तरीय सुरक्षा मानकों पर खरा उतरेगा, वही इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही रेखा के बताया कि हम बड़े स्तर पर काम कर रहे है युगांडा जैसे देश की कई मामलों में विशेषज्ञता उसको भी हासिल करेंगे।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.