Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। जिन्ना के बयान पर चाचा ने भतीजे पर कसा तंज, कहा नहीं हुआ था उनका जन्म, नेताजी के लिए किया संघर्ष कर दिया त्याग

    अलीगढ़। प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के द्वारा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने भतीजे अखिलेश यादव पर जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर खिल्ली उड़ाते हुए तंज कसा गया है। उन्होंने अपने भतीजे अखिलेश यादव पर शिवपाल यादव ने तंज कसते हुए कहा कि वह तो अशफाक उल्लाह, एपीजे अब्दुल कलाम सहित पाकिस्तान से युद्ध के दौरान टैंक तोड़ने वाले शहीद हुए अब्दुल हमीद को जानते हैं। लेकिन जिन्ना के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को वह नहीं जानते जब उनका जन्म भी नहीं हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके द्वारा नेता जी के कहने पर संघर्ष करते हुए त्याग भी किया गया था। रथ यात्रा के दौरान मुलायम सिंह यादव ने उनसे कहा कि परिवार के सभी लोग एक हो जाओ। जिस पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सभी लोग इकट्ठा होंगे और परिवार का जो सदस्य उनकी बात नहीं मानेगा। तो फिर शिवपाल सिंह यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके द्वारा 42 साल की उम्र में पहली बार विधायक का चुनाव लड़ा गया और 80 सीटों का पार्टी के द्वारा उम्मीदवार खड़े करते हुए चुनाव लड़ा गया था।

    शिवपाल यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रगतिशील समाजवादी पार्टी

    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने कहां की वह तो अशफाक उल्लाह खान, एपीजे अब्दुल कलाम, सहित पाकिस्तान से हुई लड़ाई के दौरान टैंक तोड़ने वाले शहीद हुए अब्दुल हमीद को जानते हैं।लेकिन उन लोगों को वह नहीं जानते जब उनका जन्म भी नहीं हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव के द्वारा दिए गए बयान को लेकर कहा कि जब उनके भतीजे अखिलेश यादव पहुंचे तो उनसे ही इस सवाल के बारे में जवाब लिया  जाए।

    इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजनीति के दौरान नेताजी के साथ मिलकर काम करते हुए उनके द्वारा त्याग और संघर्ष करना सिखा गया था। नेताजी के लिए उन्होंने संघर्ष करते हुए त्याग को बलिदान कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परिवार में आज भी नेताजी बड़े जिसके चलते परिवार के सभी लोग आज भी उनका सम्मान उसी तरह से करते हैं। लेकिन बड़े होने के चलते नेताजी की बात परिवार के सभी लोगों को भी माननी चाहिए।जबकि उनके द्वारा रथ यात्रा शुरू करने के दौरान नेता जी ने आशीर्वाद देने के साथ उनसे कहा गया कि परिवार के सब लोग एक हो जाओ। जिसके बाद शिवपाल सिंह यादव द्वारा अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से कहा गया कि परिवार के सभी लोगों को इकट्ठा कर बातचीत की जाए अगर बातचीत के दौरान नेताजी की बात परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा नहीं मानी गई। तो उसके बाद नेताजी मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का 2022 में होने वाले चुनाव में प्रचार प्रसार करने के लिए कहा गया था।

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान पर कहा कि वह तो अशफाक उल्ला खा को जानते है एपीजे अब्दुल कलाम को जानते हैं और हम वीर अब्दुल हमीद को जानते है जिन्होंने टैंक तोड़े थे शहीद हुए थे। इनको हम जानते हैं,उनको तो हम जानते नहीं हमारा जन्म भी नहीं हुआ था। नाम तो सुना है जब हम जानते ही नहीं तो तुलना क्या करेंगे चुनाव आएंगे तो इसका जबाब जनता देगी। इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनके द्वारा 42 साल की उम्र में पहली बार विधायक का चुनाव लड़ते हुए 80 सीटों पर चुनाव लड़ा गया था।

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.