Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। मालब्रोस इंटरनेशनल कंपनी ने अवैध रूप से पाट दिया कैमुआ नाला

    --- नाला कब्जाने से नाराज ग्राम प्रधान पति ग्रामीणों सहित धरने पर बैठे

    --- फैक्ट्री जीएम और मालिक के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, शिकायत के बाद भी नही हो रही कार्यवाही


    शाहजहाँपुर। एल्कोहल मैन्युफैक्चरिंग करने वाले मालब्रोस इंटरनेशनल प्रा.लि. फैक्ट्री ने अवैध रूप से कैमुआ नाले को पाटकर उसपर कब्जा जमा लिया। शिकायत करने के बाद भी तहसील प्रशासन कार्यवाही नही कर रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों के साथ प्रधान पति ने फैक्ट्री प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नाला कब्जाने के मामले में ग्रामीण फैक्ट्री गेट पर ही धरने पर बैठ गए।

    निगोही ब्लाक खंड के ग्राम भटियुरा पृथ्वीपुर स्थित एल्कोहल मैन्युफैक्चरिंग करने वाले मालब्रोस इंटरनेशनल प्रा. लि. फैक्ट्री का निर्माण चल रहा था। इस बीच ग्राम भटियुरा पृथ्वीपुर के ग्राम प्रधान पति राम औतार वर्मा ने एसडीएम तिलहर को लिखित शिकायत करते हुए बताया कि फैक्ट्री के पास से निकले कैमुआ नाले को फैक्ट्री की तरफ से जेसीबी मशीन लगाकर अवैध रूप से पाटकर कब्जा कर लिया गया। 

    इसके अलावा ग्राम धीरट के रकवा में नाला खुदवाकर गाटा संख्या 165 धीरट की भूमि को भटियुरा पृथ्वीपुर में सम्मलित कर लिया गया। तब एसडीएम ने तहसीलदार के नेतृत्व में टीम बनाकर जांच को भेजा। लेखपालों की टीम जांच को गई लेकिन कुछ देर बाद वापस चली गई। 

    तहसील से उन्हें तत्काल वहां से वापस आने के आदेश दिए गए था। आज फैक्ट्री के उद्घाटन से पहले प्रधान पति और ग्रामीणों ने नाला पाटे जाने के विरोध के हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर तक नारेबाजी भी हुई। ग्रामीण धरने पर बैठ गए, लेकिन फैक्ट्री प्रशासन की ओर से कोई वार्ता तक को नही आया। प्रधान पति ने कार्यवाही न होने तक आंदोलन की चेतावनी दी। फिलहाल फैक्ट्री प्रशासन मामले को पूरी तरह से दबाने में जुटा हुआ है।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.