Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम ने दिखाई मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी

    लखीमपुर खीरी। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह व एडीएम संजय कुमार सिंह की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के जरिये लोगों को मतदाता बनने और मतदान करने के प्रति जागरूक किया गया।


    डीएम ने रैली का नेतृत्व कर रहे एनसीसी कैडेट्स से हाथ मिलाया, टोपी भेंट करके उसका परिचय प्राप्त किया। इस दौरान डीएम ने मौजूद छात्र छात्राओं को मतदाता की शपथ एवं संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि विशेष संक्षिप्त अभियान के तहत 01 जनवरी 2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हो। युवा-युवतियां मतदाताओं को जोड़ने के साथ-साथ महिला मतदाताओं, विभिन्न प्रकार के वोटर आईडी में संशोधन करने का कार्य किया जाएगा। डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। बताते चलें कि डीएम समेत अन्य अफसर भी रैली में पैदल शामिल हुए। इस रैली में नगर के छह विद्यालयों के छात्र-छात्रा एवं डायट के प्रशिक्षु शामिल हुए। इस दौरान प्रभारी अधिकारी (स्वीप) विस सामान्य निर्वाचन 2022 डॉ ओम प्रकाश गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार, सभी छह विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक सहित निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

    डीएम ने दिखाई मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी

    कलेक्ट्रेट से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएम ने बताया कि यह जागरूकता रथ समस्त विधान सभाओं में भ्रमण करके जनसामान्य को मतदाता बनने हेतु प्रेरित करेगा। बताते चलें कि यह रथ जागरूकता रैली के बाद पूरे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान जिले के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों के गांव गली मोहल्ले एवं शहर में जाकर एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को नए मतदाता बनने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करेगा।

    बालिकाओं का स्कूली बैंड रहा आकर्षण का केंद्र

    आर्य कन्या इंटर कॉलेज के स्कूली बैंड मतदाता जागरूकता रैली में शामिल हुआ, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। स्कूल की छात्रा के नेतृत्व में कालेज की अन्य छात्राओं ने घोष वादन करके नगर के मुख्य मार्गों पर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

    इन मार्गों से होकर गुजरी जागरूकता रैली

    मतदाता जागरूकता रैली में जीआईसी, जीजीआईसी, भगवानदीन आर्य कन्या इंटर कॉलेज, धर्मसभा इंटर कॉलेज, सनातन धर्म सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज, गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राएं एवं डायट के प्रशिक्षु बड़ी संख्या में शामिल हुए। यह जागरूकता रैली  कलेक्ट्रेट से शुरू होकर पुलिस लाइन, जीआईसी, सदर चौराहा, संकटा देवी चौराहा, हीरालाल धर्मशाला, हमदर्द तिराहा होते हुए विलोबी हाल में विसर्जित हुई।


    उत्साह से लबरेज एनसीसी कैडेट्स जागरूकता रैली में हुए बड़ी संख्या में शामिल

    खीरी जिला प्रशासन नए मतदाताओं को जोड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा। इसके लिए प्रशासन ने एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस की भी मदद ली है। जो प्रशासन के मार्गदर्शन में गांव-गांव, शहर-शहर भ्रमण कर लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित कर रहे हैं।

    शहनवाज़ गौरी

    Initiate News Agency (INA), लखीमपुर खीरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.